बीजेपी ने अरुण जेटली के सफरनामे पर बनाया वीडियो, अमित शाह ने शेयर कर दी श्रद्धांजलि

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार-2 में मंत्री पद लेने से मना कर दिया था, तब उन्होने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कोई भी जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया था।

New Delhi, Aug 25 : भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली अब हमारे बीच नहीं रहे, लंबी बीमारी के बाद शनिवार दोपहर उनका निधन हो गया, जेटली ना सिर्फ बीजेपी के बड़े नेता थे, बल्कि सुप्रीम कोर्ट के भी वरिष्ठ वकीलों में गिने जाते थे, जेटली जब संसद में बोलते थे, तो विरोधी नेता भी उनके कायल हो जाते थे, जेटली को प्रखर वक्ता माना जाता थे, अब बीजेपी ने उनके निधन पर एक वीडियो तैयार किया है, जिसमें उनके संघ से जुड़ने से लेकर वित्त मंत्री बनने तक के सफरनामे को दिखाया गया है, इस वीडियो को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पोस्ट किया है।

Advertisement

हर पहलू को छूने की कोशिश
4 मिनट 36 सेकेंड के इस वीडियो में अरुण जेटली की जिंदगी के हर पहलू को छूने की कोशिश की गई है, लोकसभा में उनके भाषण से लेकर किसी भी मुद्दे पर उनके नजरिये को इस वीडियो में दिखाया गया है, इस वीडियो को बीजेपी ने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है, कैप्शन में लिखा गया है, भारत ने आज एक मुखर सांसद गंवाया है, देश के सुप्रीम कोर्ट ने एक मेधावी वकील खोया है, भाजपा ने यशस्वी नेताओं में से एक नेता गंवाया है, परमात्मा से प्रार्थना है, कि उनकी आत्मा को चिर शांति दे।

Advertisement

66 साल की उम्र में निधन
आपको बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार-2 में मंत्री पद लेने से मना कर दिया था, तब उन्होने अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कोई भी जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया था, वो पिछले दो साल साल से स्वास्थ्य कारणों से ज्यादा परेशान थे, बीते 9 अगस्त को सीने में संक्रमण और सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

तबीयत बिगड़ती गई
डॉक्टरों की कोशिशों के बावजूद उनकी तबीयत लगातार खराब होती गई, बाद में उन्हें लाइव सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया, हालांकि डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके, शनिवार दोपहर 12.07 बजे उन्होने आखिरी सांस ली, आज दिल्ली के निगम बोध घाट पर उनकी अंतिम संस्कार होगा। जेटली को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह समेत विभिन्न नेताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।