सीबीआई का समय बर्बाद कर रहे पी चिदंबरम, सवालों पर करने लगते हैं ये काम

कोर्ट में सीबीआई ने दलील दी थी कि चिदंबरम का सामना अब इस केस में दूसरे आरोपियों से कराया जाना है, इसलिये उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेजा जाए।

New Delhi, Aug 27 : आईएनएक्स मीडिया मामले में सोमवार को कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक ऐसा वाकया भी आया, जब सीबीआई कोर्ट ने पूर्व मंत्री चिदंबरम के शिकायत दर्ज करवाई, सीबीआई के वकील ने कोर्ट को बताया कि चिदंबरम एजेंसी का समय बर्बाद कर रहे हैं, पूछताछ के दौरान वो कानून की किताब खोलकर बैठ जाते हैं और घंटों पढने के बाद किसी एक सवाल का जबाव देते हैं, इस वजह से उनसे पूछताछ नहीं हो पा रही है, और वो सीबीआई का समय बर्बाद कर रहे हैं।

Advertisement

खोल लेते हैं किताब
एक मीडिया हाउस की रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई वकील तुषार मेहता ने बताया कि जब भी सीबीआई के अधिकारी निवेश संवर्धन बोर्ड की ओर से दी जाने वाली क्लीयरेंस के बारे में पूर्व मंत्री से सवाल पूछते हैं, तो इसकी जानकारी के लिये वो कानून की किताब पढने लगते हैं, वो एक घंटे तक नियमों का अध्ययन करते हैं, उसके बाद फिर जबाव देते हैं, जिससे सीबीआई का समय बर्बाद हो रहा है।

Advertisement

दूसरे आरोपितों से सामना
कोर्ट में सीबीआई ने दलील दी थी कि चिदंबरम का सामना अब इस केस में दूसरे आरोपियों से कराया जाना है, इसलिये उन्हें पांच दिन की रिमांड पर भेजा जाए, मामले में कोर्ट ने रिमांड 4 दिन और बढा दिया है, आपको बता दें कि चिदंबरम को 30 अगस्त को कोर्ट में पेश किया जाना है।

Advertisement

48 घंटे में एक बार कराया जाएगा मेडिकल टेस्ट
मामले की सुनवाई के दौरान कुछ नाटकीय स्थिति भी पैदा हुई, सुबह पीठ के बैठते ही चिदंबरम की ओर से कांग्रेस नेता और चर्चित अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने शिकायत की, कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री को सीबीआई की हिरासत में देने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली उनकी याचिका कोर्ट के निर्देश के बावजूद सोमवार को सूचीबद्ध नहीं हुई है, पीठ ने बताया कि प्रधान न्यायधीश के आदेश के बाद इसे उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया जाएगा।