बौखलाए पाकिस्‍तान की भारत पर एक और जोर आजमाइश, फिर दी धमकी, इस बार इमरान का ये मंत्री बोला

कैबिनेट मीटिंग में इन सभी फैसलों के कानूनी पहलुओं पर भी मशविरा किया गया । मोदी ने शुरू किया है, हम समाप्त करेंगे। 

New Delhi, Aug 28: कश्‍मीर से धारा 370 हटने के बाद से पूरा पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है । जब दुनिया में कटोरा फैलाने पर कुछ हासिल नहीं हुआ तो भारत को धमकियां देनी शुरू कर दी गईं । सेना से लेकर परमाणु बम तक का खौफ पाकिस्‍तान भारत को इस समय दिखा रहा है । वो कश्‍मीर को लेकर किसी भी हद तक जाने की बात कर रहा है । एक बाद एक इमरान खान के निराले मंत्री कैमरे के सामने आते हैं और धमकियां देकर चले जाते हैं । अब एक नया शिगूफा पाकिस्‍तान ने छेड़ा है, पुलवामा हमले के बाद की तरह वो एक बार फिर भारत के लिए अपने एयरस्‍पेस को बंद करने की चेतावनी दे रहा है ।

Advertisement

पाकिस्‍तानी मंत्री की गीदड़भभकी  
मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई । इस बैठक में खान और उनके मंत्रियों ने कश्मीर को लेकर चर्चा की । बैठक के बाद पाक मंत्री फवाद चौधरी ने गीदड़भभकी वाला ट्वीट किया  । इमरान खान के एक मंत्री ने कहा है कि सरकार भारत के लिए पाकिस्तान का एयर स्पेस पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि मोदी ने शुरू किया था हम खत्म करेंगे ।

Advertisement

ट्वीट में क्‍या लिखा ?  
पाकिस्‍तान में इमरान कैबिनेट में साइंस एवं टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा – ”प्रधानमंत्री (इमरान खान) भारत के लिए हवाई क्षेत्र को पूरी तरह से बंद करने पर विचार कर रहे हैं । अफगानिस्तान में व्यापार करने के लिए भारत पाकिस्तान के जिस सड़क मार्ग का इस्तेमाल करता है, उसे भी पूरी तरह बंद किए जाने पर विचार किया जा रहा है । कैबिनेट मीटिंग में इन सभी फैसलों के कानूनी पहलुओं पर भी मशविरा किया गया ।मोदी ने शुरू किया है, हम समाप्त करेंगे.”

Advertisement

Advertisement

कश्मीरी लोगों की आवाज है हम : पाकिस्‍तान
कैबिनेट की मीटिंग के बाद सूचना मामलों के लिए प्रधानमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि खान ने कैबिनेट को दुनिया में कश्मीर मुद्दे को उठाने के अपने फैसले के बारे में बताया । अवान ने कहा कि बैठक में संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री के संबोधन पर भी चर्चा हुई जिसमें वह कश्मीरी लोगों के मुद्दों पर लड़ेंगे ।उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि दुनिया में कोई भी देश चाहे कश्मीर के साथ खड़ा रहे या नहीं, पाकिस्तान अपने कश्मीरी भाइयों और बहनों के साथ हमेशा खड़ा रहेगा।” बहरहाल अब पाकिस्‍तान को कौन समझाए कि वो अपने घर को संभाले, भुखमरी, कंगाली, बीमारी, अशिक्षा से जूझ रहे देश को दूसरे मुल्‍क को गीदड़भभकी देना अपने ही पैर पर कुल्‍हाड़ी मारने जैसा है ।