पार्टी के नोटिस के बाद भी नहीं माने शशि थरूर, फिर की PM मोदी की तारीफ, अबकी बार ये कहा

शशि थरूर को पिछले दिनों अपनी ही पार्टी से नोटिस थमा दिया गया था, वजह था उनका मोदी समर्थन में बयान देना । थरूर ने एक बार फिर ऐसा ही बयान देकर सबको हैरान कर दिया है ।

New Delhi, Aug 30: केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है । हाल ही में एक ट्वीट का जवाब देते हुए थरूर ने पीएम की जमकर तारीफ की थी, उन्‍होने प्रधानमंत्री के अच्‍छे कामों की तारीफ करनी चाहिए ऐसा कहा था, जिसके बाद उन्हें राज्‍य कांग्रेस की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया था । लेकिन थरूर को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा, उन्‍होने एक बार फिर पीएम की तारीफ में बयान दिया है ।

Advertisement

थरूर ने इस बार ये कहा
गुरुवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए शशि थरूर ने कहा कि उन्होंने2014 के मुकाबले 2019 में भाजपा का मत प्रतिशत बढ़ाया है। थरूर ने बयान दिया – ‘प्रधानमंत्री मोदी ने पूरे देश में 2014 के 31 प्रतिशत के मुकाबले भाजपा का मत प्रतिशत 2019 में 37 प्रतिशत तक पहुंचा दिया है। पार्टी के तौर पर कांग्रेस को यह समझना चाहिए कि क्यों उसे महज 19 फीसदी वोट ही मिले। मोदी ने तारीफ करने लायक बहुत कम काम किया है लेकिन इसके बावजूद वह देश भर में अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने में सफल रहे हैं।’

Advertisement

थरूर का पिछला बयान
आपको बता दें इससे पहले थरूर ने प्रधानमंत्री के लिए कहा था कि – जैसा कि आप जानते हैं, मैं छह साल से यह दलील देते आ रहा हूं कि मोदी जब भी कुछ अच्छा कहते हैं या सही चीज करते हैं तो उनकी तारीफ करनी चाहिए। ऐसा करने के बाद जब हम उनकी गलतियों की आलोचना करेंगे तो हमारी बात की विश्वसनीयता बढ़ेगी। मैं विपक्ष के उन लोगों का स्वागत करता हूं जो मेरे विचार से मिलती-जुलती बात कर रहे हैं।

Advertisement

केरल कांग्रेस ने मांगी थी सफाई
शशि थरूर के इस मोदी प्रशंसा वाले बयान पर नाराजगी जताते हुए केरल कांग्रेस ने उनसे सफाई मांगी थी । केरल ईकाई के अध्यक्ष मुलापल्ली रामचंद्र ने थरूर को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा था । जिसका उन्होंने जवाब दे दिया । हालांकि रामचंद्र ने इसके बाद गुरुवार को कहा कि वो थरूर के स्‍पष्टिकरण से संतुष्ट हैं और उन्होंने उनके खिलाफ कार्रवाई न करने का फैसला लिया है। वैसे थरूर बकेले कांग्रेसी नेता नहीं हैं जिन्‍होने पीएम की तारीफ की हो, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी और जयराम रमेश भी प्रधानमंत्री की तारीफ कर चुके हैं। जिन पर पार्टी की ओर से कोई कार्रवई नहीं की गई ।