उर्मिला मातोंडकर ने 370 को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कश्‍मीर के लिए बेचैन होने का ये है कनेक्‍शन

370 खत्‍म करने और कश्‍मीर के सुनहरे भविष्‍य की बात करने की बातें कैसे पूरी होंगी, अगर वहां के स्‍थानीय लोगों और नेताओं से ऐसा व्‍यवहार किया जाएगा । कैसे सबका विकास इस तरह से संभव हो सकता है ।

New Delhi, Aug 30: बॉलीवुड अभिनेत्री और अब कांग्रेस की नेता उर्मिला मातोंडकर का जम्मू-कश्मीर को लेकर दर्द और गुस्‍सा सामने आया है । उर्मिला मातोंडकर मूल रूप से मंबई की हैं, लेकिन अब उनका कश्‍मीर से भी गहरा कनेक्‍शन है । उर्मिला ने कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और उसके बाद से राज्‍य में कर्फ्यू जैसे हालातों को लेकर केन्‍द्र सरकार पर जमकर हल्‍ला बोला है । उर्मिला ने सरकार के इस कदम को अमानवीय बताते हुए अपनी भड़ास सोशल मीडिया पर निकाली है ।

Advertisement

उर्मिला क्‍यों है नाराज ?
उर्मिला मातोंडकर की असल नाराजगी की वजह ये है कि अब वो भी कश्‍मीर को बिलॉन्‍ग करती हैं। दरअसल उर्मिल मातोंडकर ने कश्‍मीरी युवक मोहसिन अख्तर मीर से शादी की है। मोहसिन का परिवार, उनके माता-पिता कश्मीर में ही रहते हैं । मोहसिन उर्मिला से 9 साल छोटे हैं और एक व्यापारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं । उर्मिल इसलिए नाराज हैं क्‍योंकि वो पिछले कई दिनों से अपने सास-ससुर से कॉन्‍टैक्‍ट नहीं कर पा रही हैं ।

Advertisement

उर्मिला की चिंता
उर्मिला ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने को अमानवीय बताया और एक ट्वीट कर ये भी कहा कि वो क्‍यों नाराज हैं । उर्मिला मातोंडकर ने कहा –  ‘मेरे सास-ससुर वहां रहते हैं। दोनों को मधुमेह है, उच्च रक्त चाप की समस्या है। आज 22वां दिन है, न तो मैं और न ही मेरे पति उनसे बात कर पाए हैं। हमें कोई अंदाजा नहीं है कि क्या उनके पास घर में दवाएं उपलब्ध हैं या नहीं।’

Advertisement

उर्मिला का सरकार पर निशाना
इससे पहले उर्मिला 24 अगस्‍त को एक ट्वीट कर सरकार पर हमला बोल चुकी हैं । उन्‍होने सरकार के इस कदम को अमानवीय बताते हुए ट्वीट किया था – सरकार कश्‍मीर के सामान्‍य हालत दिखाने की भरपूर कोशिश में जुटी है, ये बहुत ही दयनीय स्थिति है । 370 खत्‍म करने और कश्‍मीर के सुनहरे भविष्‍य की बात करने की बातें कैसे पूरी होंगी, अगर वहां के स्‍थानीय लोगों और नेताओं से ऐसा व्‍यवहार किया जाएगा । कैसे सबका विकास इस तरह से संभव हो सकता है । बहरहाल उर्मिला के धर्म परिवर्तन को लेकर कई सवाल उठे थे, जिसके बाद उन्‍होने सफाई दी थ्‍सी कि शादी के बाद उर्मिला मातोंडकर ने न तो धर्म बदला है और न अपना नाम।

Advertisement