महानायक ने पानी की बर्बादी पर लिखी मजेदार बात, तो रॉकस्टार कवि ने शब्दों की जादूगरी से ले ली चुटकी

साल 2017 में कुमार विश्वास ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर महानायक के पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता का पाठ किया था।

New Delhi, Sep 01 : चाहे पेड़ लगाने का संदेश देना हो, या फिर किसानों की मदद करनी हो, महानायक अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के वो सितारे हैं, जो समाज से जुड़े विषयों पर अकसर अपनी बात खुलकर रखते हैं, हालांकि शुक्रवार रात बिग बी ने एक ऐसा ट्वीट किया, जो वैसे तो पानी बचाने का संदेश देता है, लेकिन उसे कहने का तरीका मजेदार है, बिग बी के इस ट्वीट पर कुमार विश्वास भी चुटकी लेने से खुद को रोक नहीं सके, आपको बता दें कि कुमार विश्वास और महानायक के बीच हरिवंश राय बच्चन की एक कविता को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कहा-सुनी हो चुकी है।

Advertisement

बिग का ट्वीट
शुक्रवार देर रात महानायक अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया, उन्होने लिखा, पानी बचाओ अभियान, बड़े घरों और शहरों में रहने वाले, साधन वाले, ईश्वर की कृपा जिन पर बनी है, एक विचार, लघु शंका से जब आप मुक्त हो जाते हैं तो, अकसर आप इतना पानी उपयोग में लाते हैं, जितना कि आप दीर्घ शंका में उपयोग करते हैं, हालांकि इस ट्वीट के बाद बिग बी ने खुद आंख मारने वाली कुछ इमोजी भी बनाये हैं।

Advertisement

कुमार विश्वास की चुटकी
महानायक के इस ट्वीट पर रॉकस्टार कवि कुमार विश्वास ने चुटकी लेते हुए लिखा है, सर सादर क्षमा रहित, इस लघु शंका का उत्तर तो दीर्घ शौच विचार के बाद ही दिया जा सकता है। कुमार विश्वास का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

पहले हुई थी कहा-सुनी
मालूम हो कि साल 2017 में कुमार विश्वास ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर महानायक के पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता का पाठ किया था, इस वीडियो के बाद अमिताभ ने ट्वीट कर लिखा था कि ये कॉपीराइट का उल्लंघन है, साथ ही उन्होने कानूनी एक्शन लेने की भी बात कही थी, जिस पर कुमार ने कहा था कि वो बाबूजी को श्रद्धांजलि देने वाले ये वीडियो हटा रहे हैं, इससे 32 रुपये की कमाई हुई है, जिसे वो अमिताभ बच्चन को भेज रहे हैं।