ऑर्थिक सुस्ती पर मनमोहन सिंह का बड़ा बयान, मोदी सरकार को दिया खास सलाह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि ये परेशान करने वाला है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में ग्रोथ रेट 0.6 फीसदी पर लड़खड़ा रही है।

New Delhi, Sep 01 : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश की गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंता जाहिर की है, उन्होने कहा कि पिछली तिमाही में जीडीपी का 5 फीसदी पर आ जाना दिखाता है, कि अर्थव्यवस्था एक गहरी मंदी की ओर जा रही है, उन्होने ये भी कहा कि भारत के पास तेजी से विकास दर बढाने की संभावना है, लेकिन मोदी सरकार के कुप्रबंधन की वजह से मंदी आई है।

Advertisement

मनमोहन सिंह ने क्या कहा
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि ये परेशान करने वाला है कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में ग्रोथ रेट 0.6 फीसदी पर लड़खड़ा रही है, इससे साफ जाहिर होता है, कि हमाकी अर्थव्यवस्था अभी नोटबंदी और हड़बड़ी में लागू किये गये जीएसटी से उबर नहीं पाई है।

Advertisement

सरकार को सलाह
डॉ. मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को सलाह देते हुए कहा कि भारत इस लगातार मंदी को झेल नहीं सकता है, इसलिये हम सरकार से गुजारिश करते हैं कि अपने राजनीतिक बदले के एजेंडे को किनारे रखे औक समझदार लोगों से बात कर हमारी अर्थव्यवस्था को नई राह दिखाये, ताकि संकट से इसे निकाला जा सके।

Advertisement

जीडीपी 5 पर सिमटी
मालूम हो कि इस साल की पहली तिमाही में आये जीडीपी की दर 5 फीसदी पर सिमट गई है, माना जा रहा है कि देश एक बड़ी मंदी की ओर जा रहा है, हालांकि मोदी सरकार लगातार कदम उठा रही है, लेकिन इसे कांग्रेस नाकाफी बता रही है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कहना है कि जीडीपी में गिरावट का प्रमुख कारण वैश्विक मंदी है लेकिन हमारी विकास दर कई देशों की तुलना में ठीक है।