कश्‍मीर पर पाक की बेशर्म हरकत, एडल्‍ट स्‍टार की फोटो पोस्‍ट कर बुरा फंसा, घर के पत्रकार ने खोली पोल

कश्‍मीर पर पाकिस्तान किस स्‍तर तक गिर सकता है ये इस खबर से अंदाजा लगाया जा सकता है, लेकिन पाकिस्‍तान के लिए शर्मनाक बात ये भी है कि उसके खुद के ही पत्रकार उसकी इस हरकत की पोल खोल रहे हैं ।

New Delhi, Sep 03: कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म हो गया, और भारत में कोई हंगामा नहीं हुआ, कोई दंगा नहीं हुआ, कोई घर नहीं जले, ये बात पाकिस्‍तान को हजम नहीं हो रही । इसीलिए कभी कश्‍मीरियों की चिंता में अपने देशवासियों की नींद खराब कर रहा है तो कभी आधे पाव भर के परमाणु बम वाली बातें कर दुनिया में अपनी खिल्‍ली उड़ा रहा है । कुछ पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने तो हद ही कद दी, बयानबाजी में इतने आगे निकल गए कि अब खुद के ही किए पर किरकिरी से देश को बचा नहीं पा रहे हैं । पाकिस्‍तान की ओर से फिर एक बेशर्म हरकत हुई है ।

Advertisement

अब्‍दुल बासित का शमर्नक ट्वीट
भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त रहे अब्दुल बासित ने कश्मीर को लेकर कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया कि उन्‍हें अब शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है । अब्दुल बासित ने सोमवार को एक एडल्‍ट फिल्म स्टार की एक तस्वीर को रीट्वीट किया और इसे एक कश्मीरी व्यक्ति बताया जो गोली लगने के कारण अपनी आंख खो बैठा । बासित के इस झूठ के सामने आने के बाद उन्‍होने ट्वीट डिलीट करने में देरी नहीं की । लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी । ट्विटर यूजर उन्‍हें इस झूठी तस्‍वीर पर जमकर ट्रोल कर रहे थे  ।

Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार ने ही खोल दी पोल
खास बात ये कि बासित का यह झूठ किसी और ने नहीं बल्कि पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ही उजागर कर दिया । नायला ने एक ट्वीट किया और उसमें बासित का ट्वीट भी स्‍क्रीनशॉट कर पोस्‍ट किया । उसने लिखा – ‘ भारत में पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त अब्दुल बासित जॉनी सीन्स के फोटो को शेयर करके उसे कश्मीरी व्यक्ति बता रहे हैं, जो गोली लगने के कारण अपना आंख खो बैठा। इसके खिलाफ उन्होंने आवाज उठाने की बात कही।’

Advertisement

पहले भी दे चुका है ऐसा धोखा
पाकिस्तानी अधिकारी इससे पहले भी कुछ मौकों पर झठ का सहारा लेकर भारत को बदनाम करने की कोशिश कर चुके हैं । साल 2017 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने अपने भाषण के दौरान एक कथित कश्मीरी लड़की की तस्‍वीर दिखाकर कहा था कि भारत में कश्‍मीरियों की ये हालत है । जबकि वो तस्‍वीर गाजा की एक घायल फिलीस्तीनी लड़की की थी । यूएनजीसीए ने इस पर उन्‍हें लताड़ लगाई थी । तो पाकिस्‍तान की बेहतरी इसमें ही है कि वो संभल जाए नहीं तो आने वाले दिनों में ये बेशर्मी उस पर दुनिया के मंच में बहुत भारी पड़ेगी ।