शशि थरुर ने अपनी ही पार्टी को दिखाया आईना, अब कही ऐसी बात, हो रही खूब चर्चा

शशि थरुर ने कहा कि निश्चित तौर पर जब मीडिया ये कहती है कि मैंने मोदी की तारीफ की है, तो मैं व्यथित हो जाता हूं।

New Delhi, Sep 05 : पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी को आईना दिखाया है, हालांकि पूर्व मंत्री ने ये भी आरोप लगाया कि पूर्व में दिये गये उनके बयानों को गलत तरीके से पेश किया था, बुधवार को शशि थरुर ने कहा कि वो उन खबरों से परेशान हो जाते हैं, जिनमें कहा जाता है कि उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की है।

Advertisement

पार्टी ने मांगा जबाव
आपको बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की एक टिप्पणी का समर्थन करने के बाद शशि थरुर से केरल कांग्रेस ने जबाव मांगा था, दरअसल जयराम रमेश ने कहा था कि पीएम मोदी को हमेशा खलनायक की तरह पेश करने से कुछ भी हासिल नहीं होगा, शशि थरुर ने भी इस बयान का समर्थन किया था।

Advertisement

थरुर ने क्या कहा
शशि थरुर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, मुझे इसका एक उदाहरण दीजिए, कि मैंने कब इसका समर्थन किया है, मीडिया में आई खबरों की समस्या ये है कि पूरी तरह निराधार होती है, थरुर ने कहा कि निश्चित तौर पर जब मीडिया ये कहती है कि मैंने मोदी की तारीफ की है, तो मैं व्यथित हो जाता हूं।

Advertisement

मैंने ये कहा था
जयराम रमेश के बयान के समर्थन में की गई टिप्पणी को याद करते हुए शशि थरूर ने कहा कि मैंने ये कहा था कि हमारा सिद्धांत ये समझने का होना चाहिये कि लोगों ने मोदी जी के लिये वोट क्यों किया, हमें 2014 में भी 19 फीसदी वोट मिला, 2019 में भी 19 फीसदी वोट मिला, मोदी की अगुवाई में बीजेपी को 2014 में 31 फीसदी वोट मिला था, जबकि 2019 में 37 फीसदी वोट मिले।

थरुर अपनी बात पर कायम
अपनी बात पर कायम रहते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को उन लोगों को फिर से अपनी ओर खींचना होगा, जो किन्ही वजहों से हमारे बजाय बीजेपी को वोट करने लगे हैं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा था कि मोदी सरकार का मॉडल पूरी तरह नकारात्मक गाथा नहीं है, और उनके काम के महत्व को स्वीकार नहीं करना तथा हर समय उन्हें खलनायक की तरह पेश करके कुछ हासिल नहीं होने वाला है। रमेश ने कहा था कि ये वक्त है हम मोदी के काम और 2014 से 2019 के बीच उन्होने जो किया, उसके महत्व को समझे, जिसकी वजह से वो सत्ता में लौटे।