हरियाणा के इस मुस्लिम टीचर को पीएम मोदी भी करते हैं सलाम, पढिये पूरी खबर

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
मेवात मुस्लिम बहुल इलाका है, यहां के सरकारी स्कूलों में ड्रॉपआउट रेट बीस फीसदी रहता है, लेकिन बसरुद्दीन ने अपनी मेहनत से क्लासरुम को भर दिया।

New Delhi, Sep 05 : आज देश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है, आज हम आपको एक ऐसे शिक्षक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके मुरीद पीएम मोदी भी हैं, पीएम मोदी ने पिछले साल इस शिक्षक की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है, साथ ही एक तस्वीर भी पोस्ट की थी, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुस्लिम टीचर बसरुद्दीन खान नजर आ रहे थे, आइये विस्तार से आपको बताते हैं इनके बारे में।

Advertisement

क्या खास कर रहे हैं
दरअसल पीएम मोदी ने मेवात के एक एलिमेंट्री स्कूल के टीचर बसरुद्दीन खान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया था, बसरुद्दीन ने लड़कियों को ड्रॉपआउट को कम करने का काम किया है, जिसके लिये मोदी ने उनकी सार्वजनिक तारीफ की थी, मेवात हरियाणा का सबसे पिछड़ा जिला माना जाता है, जहां मां-बाप लड़कियों को पढाने में खास दिलचस्पी नहीं दिखाते, लेकिन बसरुद्दीन ने तमाम बच्चों को स्कूल आने के लिये प्रेरित किया है।

Advertisement

पीएम ने क्या कहा था
पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा था, अध्यापक बसरुद्दीन खान ने लड़कियों की शिक्षा के प्रचार करने में बड़ी भूमिका निभाई है, इसके साथ ही उन्होने बच्चों के नामांकन और पहचान के प्रति भी महत्वपूर्ण योगदान किया है, पीएम ने उन्हें नेशनल अवॉर्ड फॉर टीचर्स मिलने के लिये भी बधाई दी है।

Advertisement

मुस्लिम बहुल इलाका
मालूम हो कि मेवात मुस्लिम बहुल इलाका है, यहां के सरकारी स्कूलों में ड्रॉपआउट रेट बीस फीसदी रहता है, लेकिन बसरुद्दीन ने अपनी मेहनत से क्लासरुम को भर दिया, इसके साथ ही उन्होने वेक्सिनेशन के प्रति लोगों को जागरुक भी किया, साथ ही उन्होने जरुरतमंद लोगों को गैर सरकारी संस्थान उड़ान की सेवाओं में भी शामिल कराया, जिसका उद्देशय ये सुनिश्चित करना है, कि लड़कियां बीच में ही पढाई ना छोड़े। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें