कूटनीति के बाद खेल के मैदान पर भी चटाई धूल, पाकिस्तान को रौंद टीम इंडिया सेमीफाइनल में

305 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 245 पर ही ढेर हो गई, कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता सका।

New Delhi, Sep 09 : पाकिस्तान को जिस तरह के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत ने कूटनीति से चित कर दिया है, वैसे ही खेल के मैदान में युवा भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी टीम को धूल चटा दी, अंडर-19 एशिया कप में भारत और पाक के बीच श्रीलंका के टायरोने फर्नांडो स्टेडियम में मुकाबला खेला गया, भारत ने पाक को 60 रनों से हरा दिया, इसके साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है और पाक की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

Advertisement

60 रनों से हराया
अंडर-19 टीम इंडिया ने एशिया कप के लगातार दूसरे मुकाबले में जीत हासिल की, उन्होने पाक को 60 रनों से हराया, इससे पहले टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में कुवैत को हराया था, मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 305 रन बनाये, पाक के लिये ये एक बड़ा लक्ष्य था, भारत की ओर से अर्जुन आजाद ने 121 रनों की शतकीय पारी खेली, साथ ही तिलक वर्मा ने भी 110 रन बनाये।

Advertisement

245 पर ढेर
305 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम 245 पर ही ढेर हो गई, कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता सका। टीम इंडिया की इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में उसका स्थान पक्का हो गया, जबकि हार कर पाक टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया।

Advertisement

टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला
श्रीलंका के टायरोने फर्नांडो स्टेडियम में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, सलामी बल्लेबाजी अर्जुन आजाद ने शानदार शुरुआत की, उनका साथ तिलक वर्मा ने दिया, दोनों बल्लेबाजों ने शतक लगाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में ले गये, जिसकी वजह से 50 ओवर में टीम ने 304 का स्कोर बनाया।