11 हजार से ज्यादा रन बनाने के बाद भी नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, अब बनें दक्षिण अफ्रीका टीम के कोच

मजूमदार के पास बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का हाई परफॉरमेंस कोचिंग सर्टिफिकेट है, वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं।

New Delhi, Sep 10 : घरेलू क्रिकेट में बल्ले से रनों का अंबार लगाने वाले पूर्व बल्लेबाज अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपना अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है, दक्षिण अफ्रीकी टीम को भारत के खिलाफ तीन टी-20 और तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, सीरीज में बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के लिये दक्षिण अफ्रीका ने ये जिम्मेदारी अमोल मजूमदार को सौंपी है, उन्हें अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

Advertisement

मजूमदार को ही जिम्मेदारी क्यों
अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीका ने उनके घरेलू रिकॉर्ड और अनुभव को देखते हुए अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है, मजूमदार ने मुंबई के लिये खेलते हुए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 11167 रन बनाये हैं, रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो दूसरे स्थान पर हैं, साल 2014 में रिटायरमेंट के बाद बतौर कोच वो कई टीमों के साथ जुड़ चुके हैं।

Advertisement

नीदरलैंड्स के भी कोच रह चुके हैं
मजूमदार के पास बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का हाई परफॉरमेंस कोचिंग सर्टिफिकेट है, वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं, इसके साथ ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अंडर 19 और अंडर 23 को भी कोचिंग दे चुके हैं, दिसंबर 2013 में वो नीदरलैंड्स के बल्लेबाजी कोच भी रहे।

Advertisement

कोच बनकर बेहद खुश
दक्षिण अफ्रीकी टीम के अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त होने के बाद अमोल मजूमदार ने कहा कि वो हमेशा क्रिकेट के साथ जुड़े रहना चाहते हैं, मजूमदार ने कहा कि 25 साल तक बतौर खिलाड़ी मैदान पर बिताने के बाद मैं अगले 25 साल बतौर कोच बिताना चाहता हूं, मैं अच्छे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को निखारना चाहता हूं, मैं अपने कोचिंग करियर के नये अध्याय को लेकर उत्साहित हूं।