विराट-रोहित के झगड़े पर कोच रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, बताई असली वजह

कोच रवि शास्त्री ने कहा कि कभी-कभी टीम का सबसे जूनियर खिलाड़ी भी ऐसी रणनीति सामने रख सकता है, जिसके बारे में हमने सोचा भी ना हो।

New Delhi, Sep 11 : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों में टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच मतभेदों की अटकलों पर रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ी है, उन्होने कहा कि नजरिये में अंतर को मतभेद के रुप में नहीं देखा जाना चाहिये। शास्त्री ने पहले भी दोनों सीनियर खिलाड़ियों के बीच कथित मतभेद की खबरों को बकवास करार दिया था।

Advertisement

शास्त्री ने क्या कहा
मुख्य कोच रवि शास्त्री ने गल्फ न्यूज से बात करते हुए कहा कि टीम में जब 15 खिलाड़ी होते हैं, तो हमेशा ऐसा समय आता है, जब नजरियों में भिन्नता होती है, इस की जरुरत है, मैं नहीं चाहता कि सभी एक ही बात बोलें, चर्चाएं होनी चाहिये, तभी कोई किसी नई रणनीति के बारे में सोच सकता है, जिसे बढावा दिया जाना चाहिये, इसलिये आपको खिलाड़ियों को खुद को अभिव्यक्त करने का मौका देना चाहिये, फिर फैसला लेना चाहिये कि क्या सर्वश्रेष्ठ है।

Advertisement

जूनियर भी बनाते हैं अच्छी रणनीति
कोच ने कहा कि कभी-कभी टीम का सबसे जूनियर खिलाड़ी भी ऐसी रणनीति सामने रख सकता है, जिसके बारे में हमने सोचा भी ना हो, हमें इस पर विचार करने की जरुरत है, इसलिये इसे मतभेद के रुप में नहीं देखा जाना चाहिये, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले भी दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेद की खबरों को खारिज किया था।

Advertisement

पांच शतक नहीं जड़ पाते
2021 तक टीम इंडिया के कोच नियुक्त किये गये रवि शास्त्री ने कहा, कि अगर विराट कोहली के साथ गंभीर मतभेद होते, तो रोहित विश्वकप में 5 शतक नहीं लगा पाते, मैं पिछले 5 साल से ड्रेसिंग रुम का हिस्सा हूं, मैंने देखा है, कि लड़के कैसे खेल रहे हैं, वो कैसे टीम को मजबूत बना रहे हैं, उन्हें अपने काम की नैतिकता का पता है, मुझे लगता है कि मतभेद की खबरें बिल्कुल बकवास है।