रेसलर बबीता फोगाट का इस्तीफा मंजूर, बीजेपी के टिकट पर इस विधानसभा से लड़ सकती है चुनाव

बीजेपी हरियाणा विधानसभा चुनाव में बबीता फोगाट को बाढड़ा या फिर चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

New Delhi, Sep 12 : अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट अब सक्रिय राजनीति में हाथ आजमाने को तैयार है, बबीता ने हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर पद से पिछले महीने ही इस्तीफा दिया था, जो अब मंजूर कर लिया गया है, आपको बता दें कि बबीता ने पिछले महीने 13 अगस्त को इस्तीफा देने के बारे में उच्च अधिकारियों को पत्र लिखा था, कहा जा रहा है कि सक्रिय राजनीति में आने के लिये बबीता ने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दिया है।

Advertisement

लड़ सकती है चुनाव
संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी हरियाणा विधानसभा चुनाव में बबीता फोगाट को बाढड़ा या फिर चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित कर सकती है, बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ बीते महीने 12 अगस्त को दिल्ली के हरियाणा भवन में बीजेपी का दामन थामा था, उन्हें किरण रिजिजू ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी, महावीर फोगाट दादरी के बलाली गांव के रहने वाले हैं।

Advertisement

पहले जेजेपी में थी
आपको बता दें कि इससे पहले महावीर फोगाट दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में थे, उन्हें जेजेपी ने खेल विंग का प्रधान बनाया था, तब जेजेपी के लिये फोगाट अहम कामयाबी माने जा रहे थे, लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होने पार्टी से किनारा कर लिया।

Advertisement

ऑर्टिकल 370 पर बीजेपी के साथ बबीता
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बबीता ने लगातार कई ट्वीट्स किये थे, उन्होने एक ट्वीट में लिखा था कि देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन कश्मीर को 370 और 35 से मुक्ति मिल जाए, ये मेरा परम सौभाग्य है, भारत माता की जय, इसके बाद महिला पहलवान ने एक ट्वीट में लिखा था लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया।