14 सितंबर, शनिवार का राशिफल: मकर राशि को संघर्ष करना होगा, मीन के लिए निराशाजनक दिन

जानिए दैनिक राशिफल, किस राशि के जातकों के लिए आज क्‍या शुभ समाचार आने वाला है । अलग-अलग राशियों के लिए शुभ अंक और शुभ रंग क्‍या होगा । जानिए आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ की भविष्‍यवाणी ।

New Delhi, Sep 13: मेष राशिफल-आज का दिन निवेश के लिए विशेष शुभ है । निवेश किया हुआ धन सहायता प्रदान कराने वाला सिद्ध हो सकता है । अधिक परिश्रम से बचने की आवश्यकता है, क्योंकि स्वास्थ्य अनुकूल नहीं दिख रहा है ।
क्या करें – भगवान शिव का ध्यान करते हुए दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल

Advertisement

वृषभ राशिफल
आज का दिन सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन है । निश्चित रूप से मान सम्मान पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी । व्यापारियों के लिए अनेक लाभ के योग बने हुए हैं । कुल मिलाकर के आज का दिन प्रसन्नता दायक रहेगा तथा अनेक लाभ की संभावनाएं बनी हुई हैं ।
क्या करें – ओम गं गणपतए नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

मिथुन राशिफल
किसी धार्मिक गतिविधि में भाग ले सकते हैं । व्यापारियों के लिए नया व्यापार शुरू करने के लिए आज का दिन श्रेष्ठ साबित हो सकता है । आज का दिन प्रेमी युगलों के लिए सौभाग्यदायक सिद्ध हो सकता है ।
क्या करें – राधा कृष्ण के नामों का स्मरण करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

Advertisement

कर्क राशिफल
आज थोड़ा उदास महसूस कर सकते हैं कामों में रुकावट आ सकती है। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद के कारण वाद विवाद हो सकता है । गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है ।
क्या करें – अपनी भाषा का संतुलन बनाए रखें । ऊं सरस्वती नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशिफल
अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है । प्रेमी युगल के लिए आज का दिन मंगलकारी सिद्ध हो सकता है । किसी भी प्रकार के कोर्ट कचहरी से संबंधित कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है ।
क्या करें – माता दुर्गा को लाल फूल अर्पण करके ऊं दुर्गा देवी नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशिफल
आज आपका स्वास्थ्य ढीला रह सकता है । आपको अपने छुपे हुए शत्रुओं से सावधानी बरतने की आवश्यकता है । अपने मन की बात तथा अपने कार्य की रणनीति को किसी अन्य से साझा ना करें । अन्यथा धोखा खा सकते हैं ।
क्या करें – अपने कार्यों को गंभीरता से करने की आवश्यकता है । ॐ काल भैरवाय नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशिफल
प्रेमी युगल के लिए आज का दिन सौभाग्य दायक सिद्ध हो सकता है । व्यापारी लोग अपने व्यापार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, जो कि आगे आने वाले समय में आर्थिक उन्नति का कारक बनेगा ।
क्या करें – स्वयं को ऊर्जावान महसूस करने की आवश्यकता है । ऊं पवन पुत्राय नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

वृश्चिक राशिफल
आज आपको अपनी माता का सहयोग प्राप्त हो सकता है । यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन विशेष शुभ है । कोई इलेक्ट्रॉनिक या लोहे से बने सामान आज खरीदना शुभ साबित हो सकता है ।
क्या करें – किसी भूखे व्यक्ति को भोजन करा कर तथा ऊं कार्तिकेय नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

धनु राशिफल
आज आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विशेष प्रयास की आवश्यकता पड़ सकती है । कोई नया मित्र बन सकता है । जोकि आपके लिए आर्थिक उन्नति का कारक बन सकता है । अनावश्यक बाहरी भोजन करने से बचें, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है ।
क्या करें – अपने से बड़े लोगों का आशीर्वाद लेकर, ॐ महावीराय नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मकर राशिफल
आज कड़ा संघर्ष करने का दिन है । जिनके कारण आप तनाव और थकान ग्रस्त हो सकते हैं । छोटे भाई – बहनों का सहयोग मिलने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । आज के दिन पैसा कड़ी मेहनत से ही प्राप्त होगा ।
क्या करें – धैर्य बनाए रखें, अपना कार्य चालू रखें । ऊं नमः शिवाय का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशिफल
आज आपके परिवार में उत्सव जैसा माहौल रहेगा । आर्थिक पक्ष से संतुष्टि बनी रहेगी । आपके परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे । आपकी वाणी आज के दिन मनमोहक सिद्ध हो सकती है।
क्या करें – राधा किशन का ध्यान करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशिफल
आज का दिन अपव्यय तथा उदासी को दर्शा रहा है । प्रत्येक क्षेत्रों में निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं । इसीलिए धैर्य धारण करें । समस्याओं के निदान हेतु निरंतर प्रयास करते रहें । यात्रा पर जाते समय विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है ।
क्या करें – अपनी माता के चरण स्पर्श करके , ऊं चंद्राय नमः इस मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला