बड़ा हादसा – गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव, इतने लोगों की मौत, सीएम ने दिये मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

भोपाल हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये हैं।

New Delhi, Sep 13 : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया है, विसर्जन के लिये गये लोगों से भरी नाव अचानक पलट गई, जिसमें 11 लोगों की मौत हो चुकी है, बताया जा रहा है, कि नाव में कुल 18 लोग सवार थे, 7 लोगों को सुरक्षित पानी से निकाल लिया गया है, घटना भोपाल के खटलापुर घाट की है, स्थानीय प्रशासन 11 शवों को तालाब से निकाल रही है, एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

Advertisement

गणपति विसर्जन के दौरान हादसा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गणपति विसर्जन के दौरान हुए हादसे में शुक्रवार तड़के तीन बजे 11 लोगों की मौत हो गई, मृतकों में पिपलानी के 1100 क्वार्टर के रहने वाले लोग बताये जा रहे हैं, नौका हादसा की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे, एसडीआरएफ की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया, सात लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

Advertisement

4 लाख सहायता राशि का ऐलान
खटलापुरा घाट पर हुए हादसे को मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया, उन्होने कहा कि मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये सहायता राशि दी जाएगी, इसके साथ ही उन्होने ये भी कहा कि दुर्घटना कैसे हुई, इसकी जांच की जाएगी, नगर निगम से इसकी अलग से घोषणा होगी।

Advertisement

मामले की जांच
भोपाल हादसे के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिये हैं, खोसोतइसके साथ ही उन्होने कहा है कि मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएग, जो भी दोषी होगा, वो बच नहीं पाएगा।

Advertisement