त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने किया कुछ ऐसा, PM मोदी भी करेंगे तारीफ, आप सुनेंगे तो यकीन नहीं होगा

इस पैसे से हर गांव के बाजार में 8 से 10 कूड़ेदान लगाने में मदद की जाएगी । इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री बिप्लब देब ने सभी त्रिपुरा वासियों से आह्वाहन किया है कि वे राज्य को स्वच्छ बनाने में मदद करें ।

Advertisement

New Delhi, Sep 14: त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लव देव ने मिसाल कायम कर दी है । बीजेपी 14 सितंबर से  पूरे देश में सेवा सप्ताह की शुरुआत कर चुकी है । खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के एम्स में जनरल वार्ड से इसकी शुरुआत की । उन्‍होने मरीज के परिजनों को फल आदि बांटे और हालचाल जाना । जरूरतमंदों की मदद के लिए उठाया गया ये कदम जनता को रास आ रहा है । बीजेपी की ओर से जहां सांसदों और पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है को वो अपने-अपने इलाकों में इस अभियान को चलाएं, वहीं त्रिपुरा के सीएम ने तो इस अभियान के लिए कुछ ऐसा किया है कि उनकी तारीफ की जा रही है ।

Advertisement

6 महीने की सैलरी दान की
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने ऐलान किया कि उनकी सरकार 14 सितम्बर से पूरे एक हफ्तेतक सेवा सप्ताह के रूप में मनएगी । मुख्‍यमंत्री ने इसके साथ ही अपनी 6 महीने की सैलरी भी स्वच्छता अभियान के लिए दान कर दी । ये सारा पैसा राज्य के 1100 ग्रामीण मार्केटिंग समितियों को दिया जाएगा । इस पैसे से हर गांव के बाजार में 8 से 10 कूड़ेदान लगाने में मदद की जाएगी । इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री बिप्लब देब ने सभी त्रिपुरा वासियों से आह्वाहन किया है कि वे राज्य को स्वच्छ बनाने में मदद करें ।

Advertisement

हर विभाग इस कार्यक्रम से जुड़ेगा
त्रिपुरा सरकार की ओर से राज्‍य के हर विभाग को स्वच्छता से जुडे कार्यक्रम करने को कहा गया है । इस अभियान के तहत रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण, सफाई अभियान, एक बार में इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक को रोकने जैसे अभियानों को चलाया जाएगा । मुख्यमंत्री ने भरोसा जताया है कि ये अभियान सफल होगा । आपको बता दें कि बिप्लब देब की अगुवाई में बीजेपी पहली बार त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज हुई है ।

मिसाल बने बिप्‍लव देब
राज्‍य के मुखिया का ये कदम आम जनता को भी प्रोत्‍साहित कर रहा है । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के जन्‍मदिन के उपलक्ष्‍य में मनाया जा रहा ये सेवा सप्‍ताह सभी के लिए प्ररणादायक है । आम जनता भी इसमें बढ़चढ़कर हिससा लेने की तैयारी में है । इसके लिए देश भर में भाजपा की ओर सेकई तरह के कार्यक्रम चलाए जाएंगे । आप भी अपने क्षेत्र में जो संभव हो वो काम करें और देश हित में स्‍वच्‍छता के महत्‍व को समझें ।