सबूत मांगने वालो विपक्षी दलों को अब पाकिस्तान ने ही दिया एयर स्ट्राइक के सबूत

बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक के बाद भारत के कुछ विपक्षी दलों ने मोदी सरकार से सबूत मांगे थे, हालांकि उस समय भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिये, लेकिन किसी ने भी उस पर भरोसा नहीं किया।

New Delhi, Sep 15 : इस साल फरवरी में पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक पर कुछ लोगों ने सवाल खड़े किये थे, सरकार और सेना से सबूत मांगे थे, अब इस एयर स्ट्राइक के सबूत पाकिस्तान ने पूरी दुनिया को दे दिया है, पाक ने एयर स्ट्राइक में मारे गये पायलटों के लिये स्मारक बनवाया है, जिसमें 27 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा पाक में किये गये एयर स्ट्राइक का जिक्र किया है, हालांकि नापाक पाक इस मेमोरियल के जरिये दुनिया के सामने कई तरह के गलत तथ्यों को पेश कर रहा है।

Advertisement

सबूत मांगा था
बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक के बाद भारत के कुछ विपक्षी दलों ने मोदी सरकार से सबूत मांगे थे, हालांकि उस समय भारत से सरकार ने विपक्षी दलों को सबूत तो दिये, लेकिन किसी ने भी उस पर भरोसा नहीं किया, लेकिन अब पाकिस्तान ने ही पूरी दुनिया को सबूत दे दिया है।

Advertisement

पायलटों के लिये स्मारक
पाक ने भारत द्वारा एयर स्ट्राइक में मारे गये पाकिस्तानी पायलटों के लिये स्मारक बनवाया है, भारतीय वायुसेना ने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पाक में चल रही आतंकी कैंपों पर तड़के सुबह एयरस्ट्राइक किया था, जिसमें कई आतंकी मारे गये थे, लेकिन अब पाक ने ये भी मान लिया है कि इस स्ट्राइक में उनके पायलट भी मारे गये थे।

Advertisement

पाक का प्रोपेगेंडा
पाक सेना द्वारा बनाये गये इस मेमोरियल का उद्धाटन 7 सितंबर को पाक वायुसेना के दिन किया गया था, हालांकि इस स्मारक में किसी भी पायलट का नाम नहीं है, लेकिन ये पायलटों की याद में बनाया गया मेमोरियल है, हालांकि भारत ने इसे पाक का प्रोपेगेंडा बताया है।