कुलदीप और चहल को लेकर कप्तान विराट कोहली ने कही बड़ी बात, इस वजह से दोनों को किया गया बाहर

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने पिछले दो सालों में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन खिलाड़ियों को भी मौका देना इसका एक बड़ा कारण है।

New Delhi, Sep 15 : कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को अपने अभियान का शुरुआत करेगी, अगले साल होने वाले टी-20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए टीम में युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी गई है, लेकिन चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल टीम में जगह नहीं बना पाये, जिसके बाद काफी सवाल भी उठने लगे हैं, विराट कोहली ने धर्मशाला टी-20 से पहले इन सभी सवालों का जबाव देते हुए कहा कि बल्लेबाजी के क्रम में गहराई बढाने के लिये कुलदीप और युजी को बाहर रखा गया है, विराट ने कहा कि जब बाकी की टीमें नौवें और 10 नंबर तक बल्लेबाजी कर सकती है, तो फिर हम क्यों नहीं।

Advertisement

टीम समायोजन
कप्तान विराट कोहली ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने पिछले दो सालों में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन खिलाड़ियों को भी मौका देना इसका एक बड़ा कारण है, कप्तान ने आगे कहा कि टीम समायोजन बनाने के लिये ऐसा फैसला लिया गया है।

Advertisement

नये खिलाड़ियों की परीक्षा
विराट कोहली ने आगे बोलते हुए कहा कि टी-20 विश्वकप में ज्यादा समय नहीं बचा है, ऐसे में हमारी कोशिश पहले मुकाबले से ही विश्वकप की तैयारियों पर है, उसी को ध्यान में रखते हुए युवा और नये चेहरों को मौका दिया गया है। नये चेहरों के लिये ये एक मानसिक संतुलन की परीक्षा है, वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।

Advertisement

युवा और अनुभव का मिश्रण
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण देखने को मिल सकता है, जहां बल्लेबाजी में रोहित , विराट और शिखर जैसे अनुभवी दिग्गज मैदान पर दिखेंगे, तो वहीं गेंदबाजी में राहुल चाहर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी जैसे को मौका मिल सकता है, विश्वकप के बाद हार्दिक पंड्या भी पहला मैच खेलने मैदान पर उतर सकते हैं।