18 सितंबर, बुधवार का राशिफल: कन्‍या राशि के जातक बहुत सतर्क रहें, दुर्घटना संभावित दिन

जानें कैसा रहेगा 18 सितंबर बुधवार का राशिफल, जानें आपकी राशि के लिए आज का शुभ रंग और शुभ अंक कौन सा है । कौन सा है वो एक उपाय जो आपके दिन को शुभ कर देगा । आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ से जानिए दैनिक राशिफल ।

मेष राशि
आज सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन है । निश्चित रूप से आप समाज में मान सम्मान प्राप्त करेंगे । व्यापारियों को आज निश्चित रूप से अनेक लाभ होने की संभावना है । यह समय सट्टे में निवेश करने के लिए शुभ है ।
क्या करें – ऊं गं गणपतए नमः मंत्र का जाप करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल
——————————————————————————————————————–वृषभ राशि
आपका खर्च आपकी आय से अधिक होगा । व्यर्थ के धन खर्च से बचें । आपके जीवनसाथी से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है । इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें । घर का वातावरण प्रभावित रहेगा । आज का दिन आपके स्वास्थ्य व निवेश कार्य के लिए शुभ नहीं रहेगा ।
क्या करें – पीपल के वृक्ष के नीचे तेल का दीपक जलाएं, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

——————————————————————————————————————–

Advertisement

मिथुन राशि
आय व व्यय सामान रहेगा । आज का दिन आप की आय और व्यापार के लिए सामान्य रहेगा । प्रेम संबंधों में निश्चित रूप से सुधार होगा । लंबी यात्राएं रद्द होंगी । अगर आप प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो अभी संयोग अच्छा नहीं है।
क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ करके तब दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा
——————————————————————————————————————–कर्क राशि
आपकी कार्य स्थिति में सुधार होगा । आपको अपनी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी । पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा । आपको ऐसे महत्वपूर्ण लोगों से सहयोग प्राप्त होगा, जो आपके कार्य की स्थिति को सुधार सकते हैं । अपनी माता का समुचित ध्यान रखें । जीवनसाथी के नाम पर संपत्ति प्राप्त हो सकती है । व्यापारी भी निवेश कर सकते हैं।
क्या करें – ऊं नमो भगवते वासुदेवाय इस मंत्र का 21 बार स्मरण करके दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

——————————————————————————————————————–

सिंह राशि
यह दिन आपके लिए शुभ रहेगा । आप अपनी उम्मीदों से अधिक धन कमाएंगे । आप आपका भाग्य निरंतर साथ देगा । जीवनसाथी से संबंध बिगड़ सकते हैं । आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । मानसिक तनाव रहेगा ।
क्या करें – भगवान लक्ष्मी नारायण का स्मरण करके अपने दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल
——————————————————————————————————————–तुला राशि
आज के दिन जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा । यह समय पूंजी बढ़ाने के लिए श्रेष्ठ है । सट्टे में निवेश करने के लिए दिन शुभ नहीं है । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । खाने-पीने के मामले में सावधानी बरतें । किसी महिला को सताए नहीं । महिलाओं के साथ अच्छा व्यवहार करें।
क्या करें – भगवती आदिशक्ति दुर्गा जी का स्मरण करते हुए उनका दर्शन करके तब दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

——————————————————————————————————————–

वृश्चिक राशि
आज का दिन विद्या में सफलता प्राप्ति के लिए श्रेष्ठ है । नौकरी करने वाले लोग अपना कार्य पूर्ण आत्मविश्वास के साथ करेंगे । आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । मन में प्रसन्नता रहेगी । किसी सामाजिक उत्सव में आप जा सकते हैं।  व्यापारी लोग अपने व्यापार में उन्नति के उद्देश्य से किसी लंबी यात्रा की योजना बना सकते हैं ।
क्या करें – हनुमान जी का दर्शन करके दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल
——————————————————————————————————————–कन्या राशि
वाहन चलाते हुए सड़क पर चलते हुए तथा कार्य करते हुए अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है । निवेश करने के लिए दिन अच्छा नहीं है । जीवन साथी से तालमेल अच्छा बनाएं । अनावश्यक तनाव से युक्त रहेंगे । वाणी पर संयम रखें । प्रेम संबंध के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा ।
क्या करें – पत्नी को उपहार भेंट करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

——————————————————————————————————————–

धनु राशि
आज के दिन कोई महत्वपूर्ण निर्णय आप ले सकते हैं । अपना कार्य आत्मविश्वास से करेंगे तो सफलता प्राप्त होगी । स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें । सामाजिक उत्सव में जाने से पहले अपने माता-पिता से सलाह लें । व्यापार में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे । खिलाड़ी खेल में प्रदर्शन श्रेष्ठतम करेंगे ।
क्या करें – अन्न का दान मंदिर में करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला
——————————————————————————————————————–मकर राशि
आज आप जोश और हिम्मत से कुछ असाधारण कार्यों में अपना हाथ डालेंगे । छोटी- छोटी यात्राएं हो सकती हैं । आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी । यदि आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अभी बिल्कुल ना खरीदें । जीवनसाथी से विवाद के कारण मन की स्थिति सही नहीं रहेगी ।
क्या करें – परिवार के संग कहीं घूमने के लिए जाएं, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

——————————————————————————————————————–

कुंभ राशि
आज आप आलस्य से युक्त रहेंगे । आपके आत्मविश्वास में कमी रहेगी । आपके द्वारा लिया गया एक कठिन निर्णय आप से कड़ी मेहनत करवा सकता है । आप आपको धन कठिन मेहनत से ही प्राप्त होगा । संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा । प्रेम परवान चढ़ेगा ।
क्या करें – माता पिता को प्रणाम करके दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला
——————————————————————————————————————–मीन राशि
आज आपके सारे कार्य संपूर्ण होंगे । यात्रा करने का उत्तम योग है । आर्थिक पक्ष मजबूत होगा । अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें । यदि किसी प्रकार के विवाद में आप उलझे हो तो आज के दिन उसके प्रति कोई निर्णय ना लें ।
क्या करें – बजरंग बाण का पाठ करके तब दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला