जानिये, कौन है वो शख्स, जो विदेशों में पीएम मोदी के कार्यक्रम को बनाता है ‘सुपरहिट’

मोदी मई 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद सितंबर में अमेरिका दौरे पर पहुंचे थे, तब उन्होने मेडिसन स्क्वायर पर हजारों भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था।

New Delhi, Sep 17 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के कार्यक्रम Howdy Modi में 50 हजार से ज्यादा अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे, इस खास कार्यक्रम में मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भी हिस्सा लेंगे, पीएम मोदी का ये बेहद खास कार्यक्रम 22 सितंबर को होने वाला है, मोदी के इस कार्यक्रम को खास बनाने के पीछे एक ऐसे शख्स का हाथ है, जिसे शायद कम ही लोग जानते हैं, इस शख्स का नाम डॉ. विजय चौथाईवाले है।

Advertisement

कार्यक्रम को बनाते हैं हिट
विजय चौथाईवाले पीएम मोदी के लिये पहले भी कई देशों में धमाकेदार कार्यक्रम आयोजित करवा चुके हैं, ह्यूस्टन में होने जा रहे इस कार्यक्रम में लोगों को इक्ट्ठा करने के लिये वहां मौजूद भारतीयों को जुटाने के लिये भी वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं, कार्यक्रम की सीट बुकिंग के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरु किया, 22 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम के लिये अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

Advertisement

मेडिसन स्क्वायर में सुपरहिट कार्यक्रम
मोदी मई 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद सितंबर में अमेरिका दौरे पर पहुंचे थे, तब उन्होने मेडिसन स्क्वायर पर हजारों भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया था, तब मोदी के भाषण के दौरान पूरा हॉल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा था, इस दौरान भारतीय पीएम ने गूगल, एप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, टेस्ला और फेसबुक जैसी कंपनियों के दिग्गजों से मुलाकात की थी, मोदी के इस भव्य कार्यक्रम की दुनियाभर में चर्चा हुई थी, ये पूरा कार्यक्रम विजय चौथाईवाले के देख-रेख में हुई थी।

Advertisement

कार्यक्रम का प्रचार
बीजेपी के विदेश मामलों के प्रकोष्ठ प्रभारी विजय चौथाईवाले अप्रवासी भारतीयों को पार्टी से जोड़ने के मिशन पर हैं, दुनिया में कहीं भी पीएम मोदी का दौरा होता है, तो मोदी के पहुंचने से पहले ही चौथाईवाले वहां पहुंच जाते हैं और कैम्पेनिंग शुरु कर देते हैं, वहां के भारतीयों से जुड़े तमाम संगठनों से संपर्क कर मोदी के कार्यक्रम में आने के लिये तैयार करते हैं।

2014 से कर रहे काम
विदेश में रह रहे अप्रवासी भारतीयों के बीच पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा करने के लिये विजय चौथाईवाले 2014 से काम कर रहे हैं, 2014 में उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा था, कि उन्होने कई कार्यक्रमों के माध्यम से मोदी के पक्ष में माहौल बनाने की तैयारी की, जिसका असर भारतीय वोटर्स पर भी पड़ा।