उद्धव ठाकरे का नया राग, पाकिस्तान नहीं होता, अगर ये शख्स प्रधानमंत्री होते

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को इस किताब की एक प्रति दी जानी चाहिये।

New Delhi, Sep 18 : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विनायक दामोदर सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि अगर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते, तो पाक का जन्म ही नहीं होता, इसके साथ ही शिवसेना सुप्रीमो ने वीर सावरकर के लिये भारत रत्न की मांग की है, उन्होने कहा कि सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिये।

Advertisement

ठाकरे ने क्या कहा
उद्धव ठाकरे ने ये बयान वीर सावरकर पर लिखी गई बायोग्राफी इक्रोज फ्रॉम अ फॉरगाटेन पास्ट के विमोचन पर दिया है, उद्धव ठाकरे का नया राग, पाकिस्तान नहीं होता, अगर ये शख्स प्रधानमंत्री होतेउन्होने कहा कि भारत की आजादी की लड़ाई में गांधी और नेहरु के योगदान से वो सावरकर के योगदान को कमतर नहीं मानते हैं, लेकिन दुख की बात है कि देश को सिर्फ इन दो शख्सियतों के बारे में ही बताया गया, ऐसा लगा कि सिर्फ यही दो परिवार भारतीय राजनीति में अवतरित हुए थे।

Advertisement

राहुल गांधी को किताब की प्रति दी जानी चाहिये
शिवसेना प्रमुख ने आगे बोलते हुए कहा कि मुझे लगता है कि सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को इस किताब की एक प्रति दी जानी चाहिये, इसके साथ ही उन्होने कहा कि उन्हें नेहरु को वीर कहने में गुरेज नहीं होता, अगर वो 14 मिनट भी जेल के भीतर सावरकर की तरह रहे होते, वीर सावरकर ने जेल में 14 साल कठिन हालात में गुजारे थे।

Advertisement

एकतरफा अभियान
आपको बता दें कि वीर सावरकर की बायोग्राफी में 1883 से 1924 तक के हालात का जिक्र है, जिसमें सावरकर के योगदान के बारे में बताया गया है, उद्धव ठाकरे ने कहा कि सावरकर के बारे में कांग्रेस ने हमेशा एकतरफा अभियान चलाया, उनके बारे में कहा गया कि वो अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ नहीं थे, लेकिन ये हकीकत नहीं है।