21 सितंबर, शनिवार का राशिफल: वृश्चिक राशि के जातक आज प्रेम में सफल होंगे

जानें कैसा रहेगा 21 सितंबर, शनिवार का राशिफल, जानें आपकी राशि के लिए आज का शुभ रंग और शुभ अंक कौन सा है । कौन सा है वो एक उपाय जो आपके दिन को शुभ कर देगा । आचार्य सतीश शुक्‍ल ‘राजपुरोहित मधुर’ से जानिए दैनिक राशिफल ।

मेष राशि
आज कड़ा संघर्ष करने का दिन है । जिसके कारण आप तनाव और थकान ग्रस्त रह सकते हैं । छोटे भाई बहनों से विवाद भी हो सकता है । वाणी पर पूर्णतया संयम रखें । आज आप कोई भी कार्य पूर्ण आत्मविश्वास के साथ नहीं कर पाएंगे । उसके लिए खूब मेहनत करनी होगी । आपके बच्चे भी श्रेष्ठ परिणाम लाने में सफलता की ओर अग्रसर दिखेंगे ।
क्‍या करें – गणेश जी को हरी दुर्वा चढ़ाकर दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा।
शुभ अंक – 9
शुभ रंग – लाल
—————————————————————————————————————वृषभ राशि
आज आप दूसरों का मन मोह लेंगे । परिवार में उत्सव जैसा माहौल बन सकता है । आर्थिक पक्ष मजबूत होगा । आपकी दाहिनी आंख में कुछ समस्या आ सकती है । इसलिए सावधान रहें । आपको पारिवारिक कार्यों में जीवन साथी का पूर्णता सहयोग प्राप्त होगा ।
क्या करें – गाय को हरा चारा खिलाएं, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

Advertisement

—————————————————————————————————————

Advertisement

मिथुन राशि
आज का दिन अधिक खर्च होने की दिशा को दर्शा रहा है । प्रत्येक क्षेत्र में निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकता है, इसलिए धैर्य धारण करें और समस्याओं के निदान हेतु चंद्रमा ग्रह के निवारण के लिए उपाय करें । यात्रा पर जाते समय सावधान रहें । प्रेमी-प्रेमिका के लिए आज का दिन एक दूसरे का संग प्राप्त करने के लिए शुभ है ।
क्या करें – ऊं सोमाय नमः मंत्र का जप करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा
—————————————————————————————————————–कर्क राशि
आज का दिन निवेश करने के लिए शुभ है । मुश्किल की घड़ी में आज किया गया निवेश आपके लिए सहायता प्रदान करने वाला सिद्ध होगा । वाणी मधुर रहेगी । आपकी वाणी से लोग प्रसन्न होकर आपकी तरफ आकर्षित होंगे । किसी मेहमान की आने की संभावना है । उनका आशीर्वाद प्राप्त करें । आपका दिन शुभ रहेगा ।
क्या करें – सूर्य को जल चढ़ाएं आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रंग सफेद

Advertisement

——————————————————————————————————————–

सिंह राशि
आज सप्ताह का सबसे सर्वश्रेष्ठ दिन है । निश्चित रूप से आप समाज में मान – सम्मान प्राप्त करेंगे । व्यापारियों को आज निश्चित रूप से अनेक लाभ होने की संभावना है । सट्टे में निवेश करने के लिए आपका दिन शुभ है । कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें तो अच्छा होगा ।
क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपका दिन शुभ होगा।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल
——————————————————————————————————————–कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा । किसी धार्मिक गतिविधि में आप भाग ले सकते हैं । बच्चों का सहयोग आपके हृदय को प्रसन्नता व उत्साह से भर देगा । आपका जीवनसाथी के प्रति लगाव बढ़ेगा । व्यापारियों के लिए नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन श्रेष्ठतम है ।
क्या करें – मंदिर में चावल का दान करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

——————————————————————————————————————–

तुला राशि
आज के दिन मन थोड़ा उदास रहेगा । कार्यों में रुकावट आ सकती हैं । वाहन नियंत्रित होकर के चलाएं जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद के कारण वाद विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें । अन्यथा आपको बहुत हानि हो सकती है । क्या करें – भगवती मां दुर्गा का पूजा करके तब दिन की शुरुआत करें । आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद
——————————————————————————————————————–वृश्चिक राशि
आज का दिन सामान्य रहेगा । विवाह का प्रस्ताव आ सकता है । प्रेमी और प्रेमिका के मिलन का एक अवसर प्राप्त होगा । व्यापारी को नए साझेदार मिल सकते हैं । ससुराल पक्ष से धन की प्राप्ति या आर्थिक सहयोग के योग बने हुए हैं । आपके बच्चे अधिक साहसी बनेंगे । स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।
क्या करें – केसर का टीका लगाकर के दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

——————————————————————————————————————–

धनु राशि
आज मन अशांत रहेगा । आपको अपने छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । अपने मन की बात या बनाई हुई कोई रणनीति बिल्कुल भी साझा ना करें । अन्यथा धोखा खा सकते हैं । विपक्षी लोग आप को निशाना बनाने का पूर्णता प्रयास करेंगे । व्यापार में सामान्य लाभ होगा । स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें ।
क्या करें – गाय को हरा चारा खिलाकर के दिन की शुरुआत करें । आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला
——————————————————————————————————————–मकर राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत सौभाग्यशाली होगा । प्रेम परवान चढ़ेगा किसी नए मित्र से मुलाकात हो सकती है । व्यापारी लोग अपने व्यापार के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं । यदि आप नौकरी में हैं तो आपके प्रमोशन के योग बन रहे हैं । सट्टे में निवेश करना चाहते हैं तो आज के दिन आप के लिए उत्तम रहेगा । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
क्या करें – हनुमान चालीसा का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
भुभ रंग – काला

——————————————————————————————————————–

कुंभ राशि
आज के दिन अपनी माताजी से सहयोग आपको प्राप्त होगा । यदि आप संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन शुभ होगा । कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए आज का दिन उत्तम है । जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे।  स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।
क्या करें – चंद्रमा को अर्घ्य प्रदान करें । आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला
——————————————————————————————————————–मीन राशि
आज आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए विशेष परिश्रम करने की आवश्यकता है । कोई नया मित्र मिल सकता है । पड़ोसियों से संबंध में मधुरता आएगी । स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें । अनावश्यक बाहरी चीजों का सेवन ना करें । किसी पुराने मित्र से संपर्क बनेगा और उत्तम लाभ होगा । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
क्या करें- गाय को हरा चारा खिलाएं, आपका दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 8
शुभ रंग – पीला