कोर्ट में छलका पी चिदंबरम का दर्द, कुर्सी छीनने की शिकायत करते हुए कही ये बात

कपिल सिब्बल ने कहा कि 73 वर्षीय पी चिदंबरम को कई बीमारियां है, हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है, उन्हें एम्स में जांच कराने की अनुमति दी जाए।

New Delhi, Sep 20 : आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कोर्ट से बड़ा झटका मिला है, कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 3 अक्टूबर तक के लिये बढा दी है, अब उनकी जमानत याचिका पर 23 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी।

Advertisement

पीठ में दर्द
दिल्ली के राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पी चिदंबरम के वकील ने कहा कि उनकी पीठ में दर्द की शिकायत है, जिसके बाद विशेष न्यायधीश अजय कुमार कुहाड़ ने पूर्व मंत्री की मेडिकल जांच की अनुमति दे दी, सीबीआई की टीम ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत बढाने की मांग की थी।

Advertisement

न्यायिक हिरासत बढाने की मांग
सीबीआई की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायिक हिरासत बढाने की मांग की, उन्होने कोर्ट में कहा कि चिदंबरम को जिस दिन पहली बार जेल भेजा गया था, तब से अब तक की परिस्थिति में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है, चिदंबरम की पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने न्यायिक हिरासत की अवधि बढाने के सीबीआई के अनुरोध का विरोध किया।

Advertisement

तिहाड़ में एक कुर्सी थी वो भी छीन गई
कपिल सिब्बले ने कोर्ट से कहा कि उनके मुवक्किल पी चिदंबरम को न्यायिक हिरासत के दौरान तिहाड़ जेल में समय-समय पर मेडिकल जांच और पर्याप्त मात्रा में पूरक आहार मुहैया कराया जाये, उनके पेट और पीठ में दर्द है, तिहाड़ में उन्हें बैठने के लिये कुर्सी तक नहीं दी गई है, सिर्फ एक बेड है, पिलो (तकिया) तक नहीं दिया गया है, कपिल सिब्बल ने कोर्ट से बताया कि चिदंबरम के बैरक में तीन दिन पहले तक एक कुर्सी थी, जिसे अब हटा लिया गया है, वो दिन भर बेड पर नहीं बैठ सकते, इसकी वजह से उनकी पीठ में दर्द हो गया है, चिदंबरम ने भी कोर्ट को बताया कि हॉल से 3 दिन पहले कुर्सी हटा दिया गया है।

5 सितंबर से जेल में बंद
कपिल सिब्बल ने कहा कि 73 वर्षीय पी चिदंबरम को कई बीमारियां है, हिरासत में रहते हुए उनका वजन भी कम हुआ है, उन्हें एम्स में जांच कराने की अनुमति दी जाए, मालूम हो कि कांग्रेस नेता 5 सितंबर से ही न्यायिक हिरासत में हैं, उन पर आईएनएक्स मीडिया मामले में घोटाला का आरोप है।