Condom के बिना गाड़ी चला रहे कैब ड्राइवर्स का कट रहा चालान, New Rules को लेकर पुलिस का ये है कहना

News एजेंसी एनआई को कैब ड्राइवर रमेश, सचिन और राजेश ने बताया कि कंडोम का इस्तेमाल सुरक्षित संबंध बनाने के लिए किया जाता है । अगर कार में प्रेशर पाइप फट जाता है, तो कॉन्डोम कुछ समय के लिए रिसाव को रोक सकता है ।

New Delhi, Sep 23: दिल्ली में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी बहुत भारी पड़ेगी, यहां सख्‍ती से नए मोटर वहीकल नियमों का पालन करवाया बेहद जरूरी है । अगर आप पकड़े गए तो अब ना फोन आपको बचाएगा ना ही ले – देकर आप छूट पाएंगे । नए नियमों को लेकर कई तरह के कन्‍फ्यूजन भी लोगों के बीच में है, कुछ ऐसा ही दिल्‍ल्‍ी के कैब ड्राइवर्स के साथ भी हो रहा । आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्‍ली के कैब ड्राईवर्स अपने साथ कॉन्‍डोम रखकर गाड़ी चला रहे हैं, वो भी इसलिए कि कहीं कॉन्‍डोम ना रखने पर उनका चालान ना हो जाए ।

दिल्‍ली के कैब ड्राइवर क्‍यों रख रहे हैं कॉन्‍डोम ?
वैसे तो कॉनडेाम रखना सुरक्षित संबंध बनाने के लिए जरूरी वस्‍तु मानी गई है, लेकिन कैब ड्राईवर्सका इसे अपने पास इसलिए रखना ताकि उनका चालान ना कटे ये सुनने में थोड़ा अजीब हैं । हालांकि इसे सुनकर किसी को भी हंसी आ जाए क्‍योंकि ऐसा मोट वेहिकल नियमों में कहीं नहीं लिखा है कि कॉन्‍डोम रखना ट्रैफिक नियमों के अंतर्गत आता है । दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्‍योंकि कुछ ड्राईवर्स का दावा है कि उनके चालान इसलिए काट दिए गए क्‍योंकि उन्‍होने कॉन्‍डोम नहीं रखा हुआ था ।

https://www.youtube.com/watch?v=vA3CZPDFozM

पुलिस वाले काट रहे हैं चालान
दिल्ली के कैब ड्राइवरों में से कुछ का कहना है कि वे फर्स्ट एड बॉक्स में दवाओं के अलावा कॉन्डोम भी रखते हैं । अगर बॉक्स में इसे ना रखा हो तो दिल्ली पुलिस उनका चालान काट रही है । ड्राइवरों ने तो ये तक कहा कि उन्होंने पुलिस से इसकी वजह नहीं पूछी लेकिन फर्स्ट एड बॉक्स में कॉन्डोम न रहने पर उनका चालान काट दिया जाता है ।

न्‍यूज एजेंसी एनआई को कैब ड्राइवर रमेश, सचिन और राजेश ने बताया कि कंडोम का इस्तेमाल सुरक्षित संबंध बनाने के लिए किया जाता है । अगर कार में प्रेशर पाइप फट जाता है, तो कॉन्डोम कुछ समय के लिए रिसाव को रोक सकता है । अगर बारिश होती है, तो यह जूते को कवर कर सकता है ।  चोट लगने की स्थिति में भी मददगार साबित होता है । उन्होने कहा कि ट्रैफिक पुलिस को कंडोम के उपयोग की जानकारी नहीं है । जब हम उन्हें बताते हैं तो वे हंसते हैं ।

कॉन्‍डोम रखना कोई जरूरी नहीं
जबकि ट्रैफिक नियमों में कहीं भी ये नहीं कहा गया है कि कॉन्‍डेाम रखना ट्रैफिक नियमों का पालन करना है । इसके ना होने पर किसी का भी चालान नहीं काटा जा सकता । ट्रैफिक नियमों को लेकर पैदा हो रहे कन्‍फ्यूजन में ये सबसे बड़ा कन्‍फ्यूजन है कि कॉन्‍डेाम ना होने पर कैब ड्राईवर्स का चालान कट रहा है ।