Howdy Modi में इस खास वजह से लेट पहुंचे डोनल्ड ट्रंप, पीएम मोदी को करना पड़ा इंतजार

हाउडी मोदी में डोनल्ड ट्रंप का भाषण रविवार रात 9.39 बजे शुरु होना था, ये करीब आधे घंटे चलता, जिसके बाद पीएम मोदी का भाषण शुरु होता।

New Delhi, Sep 23 : पीएम मोदी ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी इवेंट में 50 हजार लोगों को संबोधित किया, एनआरजी स्टेडियम में खचाखच भरे भारतीय अप्रवासियों को पीएम मोदी ने अपने भाषण के जरिये उभरते और मजबूत भारत की तस्वीर दिखाई, हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में 1 घंटे से ज्यादा की देरी से पहुंचे, ऐसे में भारतीय पीएम को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा।

Advertisement

लेट क्यों हुए ट्रंप?
ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में पीएम मोदी का भाषण रात 9.20 बजे शुरु हुआ, उससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को संबोधित करना था, लेकिन वो हाउजी मोदी इवेंट में रात 10.25 बजे पहुंचे, यानी 1 घंटे 5 मिनट देर, व्हाइट हाउस की ओर से बताया गया, कि ट्रंप इस वजह से लेट हो गये, क्योंकि ह्यूस्टन में बाढ के हालात की ब्रीफिंग लेनी थी, ह्यूस्टन में बीते कुछ दिनों से मौसम बेहद खराब है, भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ जैसे हालात हो गये हैं, इससे अब तक 5 लोगों की जान भी जा चुकी है।

Advertisement

मोदी-ट्रंप एक साथ
हाउडी मोदी में डोनल्ड ट्रंप का भाषण रविवार रात 9.39 बजे शुरु होना था, ये करीब आधे घंटे चलता, जिसके बाद पीएम मोदी का भाषण शुरु होता, अमेरिकी राष्ट्रपति के लेट होने की वजह से पीएम मोदी 9.20 बजे (भारतीय समय अनुसार) स्टेज पर पहुंचे, करीब आधा घंटा बोलने के बाद उन्होने स्टेज छोड़ दिया, फिर ट्रंप के साथ दोबारा स्टेज पर आए।

Advertisement

ट्रंप ने मोदी के लिये किया था ट्वीट
हाउडी मोदी में आने से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी के लिये ट्वीट भी किया था, उन्होने ट्विटर पर लिखा था कि ह्यूस्टन में मैं अपने दोस्त के साथ रहूंगा, हाउडी मोदी मेगा इवेंट में आज का दिन शानदार गुजरेगा। मोदी ने कार्यक्रम के अपने संबोधन के दौरान ट्रंप का हौसलाअफजाई की, उन्होने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के नारे अबकी बार मोदी सरकार की तर्ज पर अमेरिका में अबकी बार ट्रंप सरकार कहा।