कश्मीर पर खुलकर बोले डोनल्ड ट्रंप, इशारों में ही इमरान खान को सबकुछ समझा दिया

प्रेस कांफ्रेंस में जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या आतंकवाद के खिलाफ पाक की लड़ाई से वो खुश हैं, तो उन्होने बेहद सधे अंदाज में कहा कि इमरान की सरकार में अच्छी प्रगति हुई है।

New Delhi, Sep 24 : संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की मुलाकात हुई, न्यूयॉर्क में सोमवार को हुई इस द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान ट्रंप ने इमरान खान के सामने हाउडी मोदी इवेंट में दिये गये भारत के पीएम मोदी के भाषण का जिक्र किया, ट्रंप ने कहा कि मोदी ने कश्मीर पर बेहद आक्रामक भाषण दिया, वहां मौजूद भारी जनसमूह को पसंद आया।

Advertisement

इमरान के सामने मोदी की तारीफ
डोनल्ड ट्रंप ने इमरान खान के सामने ही हाउडी मोदी कार्यक्रम की खुलकर तारीफ की, उन्होने कहा कि मैंने रविवार को काफी आक्रामक बयान सुना, मैं वहां था, मुझे नहीं पता था कि वहां मुझे भारत से पीएम मोदी से ये बयान सुनने को मिलेगा, मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन में हुए कार्यक्रम में पाकिस्तान का नाम लिये बिना कहा था कि भारत के फैसले (कश्मीर पर) उन्हें दिक्कत है, जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा है, ये वो हैं जो चरमपंथ को पालते-पोसते हैं।

Advertisement

आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई
हाउडी मोदी में पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ बोलते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा था, उन्होने कहा था कि अब बारी आ गई है जब आतंकवाद को समर्थन देने वाले और आतंकियों को पालने -पोसने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए, उन्होने 26/11 और 9/11 आतंकी हमलों का भी जिक्र किया था।

Advertisement

कश्मीर पर मध्यस्थता की पेशकश
खुद को बहुत अच्छा पंच बताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से कश्मीर मसले पर मध्यस्थता की पेशकश की है, उन्होने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं, कि पाक और भारत साथ आएंगे, दोनों देश मिलकर कुछ ऐसा करेंगे, जो दोनों के लिये अच्छा हो, मैं मानता हूं, कि हर चीज का हल होता और कश्मीर का भी हल जरुर होगा।

पाक के पास कोई चारा नहीं
प्रेस कांफ्रेंस में जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या आतंकवाद के खिलाफ पाक की लड़ाई से वो खुश हैं, तो उन्होने बेहद सधे अंदाज में कहा कि इमरान की सरकार में अच्छी प्रगति हुई है, मुझे लगता है कि वो कुछ करना चाहते हैं, इसके अलावा उनके पास दूसरा कोई चारा भी नहीं है, आतंकवाद का रास्ता सिर्फ मौत, विनाश और गरीबी की ओर ले जाएगा, इमरान खान ये समझते हैं, ट्रंप ने इशारों में ही काफी कुछ कह दिया।