डीएसपी पद से इस्तीफा देंगे पहलवान योगेश्वर दत्त, इस पार्टी के टिकट पर लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

योगेश्वर दत्त ने 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था, इसके अलावा उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है।

New Delhi, Sep 26 : पहलवानी में देश का मान बढा चुके योगेश्वर दत्त ने हरियाणा पुलिस के डीएसपी पद से इस्तीफा दे दिया है, वो राजनीतिक पारी खेलने को तैयार हैं, कहा जा रहा है कि वो बीजेपी का दामन थाम सकते हैं, इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी उन्हें चुनावी मैदान में भी उतार सकती है, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि योगेश्वर दत्त ने उनसे मुलाकात की थी, उन्होने कहा था कि वो हरियाणा पुलिस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होंगे, बराला ने ये भी कहा कि सभी लोग बिना शर्त बीजेपी में शामिल हो रहे हैं।

Advertisement

ओलंपिक में पदक
मालूम हो कि योगेश्वर दत्त ने 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था, इसके अलावा उन्हें पद्मश्री सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है, योगेश्वर ने 2014 कॉमनवेल्थ खेलों में भी स्वर्ण पदक जीता था। वो पिछले कुछ महीनों से राष्ट्र हित से जुड़े मसलों पर खुलकर अपनी राय रख रहे थे।

Advertisement

जल्द उम्मीदवारों की घोषणा
बताया जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी, अंतिम मुहर लगने के लिये पीएम मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर छोड़ दिया जाएगा, 29 सितंबर को पहली सूची आने की संभावना है, हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है, और मतगणना 24 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा, ऐसे में अब कम समय रह गया है, इसलिये उम्मीदवारों के नामों पर मंथन जारी है।

Advertisement

बैठकों का दौर जारी
रविवार को हरियाणा बीजेपी चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई, जिसमें उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई, सूत्रों का कहना है कि इसमें अभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के दावेदारों और जमीनी हालात, और उनके कामकाज को लेकर चर्चा हुई, साथ ही मौजूदा विधायकों के कामकाज की भी समीक्षा हुई है, वो जनता की अपेक्षाओं पर खरे उतर रहे हैं, या नहीं, ये भी देखा जा रहा है। कुछ विधायकों के टिकट कटने के भी आसार हैं।