4 साल तक सुपरमॉडल को किया डेट, लक्ष्‍मीपति बालाजी की लव स्‍टोरी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं

लक्ष्मीपति बालाजी का आज जन्‍मदिन है, अपने खास अंदाज और मुस्‍कान से बालाजी क्रिकेट फैन्‍स के चहेते रहे । बालाजी की निजी जिंदगी कम रोमांचक नहीं रही, 4 साल तक चेन्‍नई की सुपरमॉडल को डेट करने वाले बालाजी के बारे में पढ़े ये जानकारी ।

New Delhi, Sep 27: लक्ष्मीपति बालाजी का नाम कौन नहीं जानता, शायद ही कोई क्रिकेट फैन हो जो उनके नाम से वाकिफ ना हो । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज की मुस्‍कान ही काफी थी किसी को अपना फैन बनाने के लिए । 2004 में पाकिस्‍तान के खिलाफ हुई सीरीज में बालाजी खूब चमके, और भारतीयों के दिल में बस गए । बालाजी की फील्‍ड लाइफ की ही तरह उनकी निजी जिंदगी भी कमाल की रही । उनकी लव स्‍टोरी से जुड़ी ये बातें आइए हम आपको बताते हैं ।

Advertisement

चेन्नई की सुपरमॉडल को किया डेट
क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद बालाजी मीडिया से दूरी बनाकर ही रहे, उनकी लव स्‍टोरी किस तरह   लव मैरिज में बदल गई शायद ही ये कोई जानता होगा । उनकी पत्नी चेन्नई की सुपरमॉडल हैं, उनका नाम प्रिया थलूर है । बालाजी और प्रिया थलूर पहली बार 2009 में मिले थे । बालाजी प्रिया की खूबसूरती देखकर उन पर फ़िदा हो गए । करीब 4 साल डेट करने के बाद बालाजी ने प्रिया से शादी कर ली ।

Advertisement

2013 में हुई थी दोनों की शादी
प्रिया की खूबसूरती देख उन पर लट्टू होना लाजमी था, बालाजी को उनसे (लव एट फर्स्ट साइट हो गया था । बालाजी ने पहले प्रिया से दोस्‍ती की, जो काफी अच्‍छी दोस्‍ती में तब्‍दील हो गई । उस समय चेन्नई में जितने भी मैच होते प्रिया बालाजी को चीयर करने मैदान पर जरूर पहुंच जाती थीं । आईपीएल के दौरान भी प्रिया बालाजी को चीयर करने के लिए मैदान पर देखी गई । 2013 में दोनों ने शादी की और अपनी एक छोटी सी दुनिया की शुरुआत कर ली ।

Advertisement

बालाजी का करियर
लक्ष्‍मीपति बालाजी ने साल 2003 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ डेब्यू किया था ।  उन्होंने 8 टेस्ट मैचों में कुल 27 विकेट हासिल किये, जिसमें उनका बेस्ट 76 रन पर 5 विकेट रहा । वहीं, 30 वनडे मैच में बालाजी ने 34 विकेट हासिल किये हैं । वनडे में उनका बेस्‍ट 48 रन देकर 4 विकेट है । लक्ष्मीपति बालाजी को पहचान मिली 2003-04 के पाकिस्तान दौरे से, जहां इनके शानदार प्रदर्शन को फैंस अब तक भूले नहीं हैं । रावलपिंडी में तीसरे टेस्ट में उनकी गेंदबाजी (4/63) पाक बल्लेबाजों पर भारी पड़ी थी । बालाजी ने 2016 में क्रिकेट से संन्‍यास लिया था, इसके बाद वे आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज़ी कोच बन गए । बालाजी ने चेन्‍नई के लिए भी खेला है ।