अमिताभ देते रह गए हिंट लेकिन ‘बहन’ ने चुना गलत ऑप्‍शन, महज 10,000 लेकर KBC से हुईं बाहर

गेम-शो के दौरान जाहिरा ने अमिताभ की ओर से जारी किया ऐसा ही लेटर दिखाया भी । इसमें अमिताभ ने अपनी अगली फिल्म शहंशाह का जिक्र किया था ।

New Delhi, Sep 28: KBC के शुक्रवार वाले कर्मवीर एपिसोड में इस हफ्ते आईं आमला रुइया जी, लेकिन उनसे पहले पहुंची जाहिरा रियाज हुंडेकर नाम की कंटेस्‍टेंट जिन्‍होने खुद को बिग बी की बहन भी बताया उनके हाथ कुछ खास नहीं लग सका । बेहद आत्‍मविश्‍वास के साथ खेल में आगे बढ़ रहीं जाहिरा को केबीसी से मिली बस जीत की 10,000 की रकम । शानदार अंदाज में खेल की शुरुआत करने वालीं जाहिरा कैसे रह गईं पीछे और अमिताभ के हिंट को भी नहीं समझ पाईं, आगे पढ़ें ।

Advertisement

निराशजनक रहा खेल
कौन‌ बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन के 27 सितंबर के एपिसोड में कंटेस्टेंट जाहिरा रियाजहुंडेकर महज 10 हजार रुपये लेकर बाहर हो गईं । उनके लिए ये खेल बेहद निराशाजनक रहा । बेहद शानदार अंदाज में खेल शुरू करने वालीं रियाज ने फटाफट 1.60 लाख के सवाल तक को पार कर लिया, इस दौरान उन्होंने महज एक लाइफलाइन का इस्तेमाल किया । लेकिन सांगली की रहने वाली जाहिरा रियाज हुंडेकर 3.20 लाख रुपये के सवाल का गलत जवाब देकर महज 10 हजार रुपये से ही उन्हें संतोष करना पड़ा ।

Advertisement

बिग बी को राखी भेजती थीं रियाज
जाहिरा रियाज ने खेल के दौरान एक राज से भी पर्दा उठाया । उन्‍होने बताया कि वो अमिताभ बच्चन को हर राखी के त्यौहार पर राखी भेजा करती थीं । यही नहीं अमिताभ ने कई बार उनकी राखी स्वीकार करते हुए जाहिरा को पत्र भी लिखकर भेजा है । गेम-शो के दौरान जाहिरा ने अमिताभ की ओर से जारी किया ऐसा ही लेटर दिखाया भी । इसमें अमिताभ ने अपनी अगली फिल्म शहंशाह का जिक्र किया था ।

Advertisement

ग्रेजुएशन की पढ़ाई
जाहिरा ने बताया कि उन्होंने बीकॉम कर रखा है । वो गणित संबंधी सवालों  का भी काफी तेजी से जवाब दे रहीं थीं । लेकिन जब उन्‍होने 3 लाख 20 हजार के सवाल का गलत ऑप्‍शन चूज किया तो अमिताभ का हिंट भी नहीं समझ सकीं । सवाल था महाकाव्य पृथ्वीराज रासो में पृथ्वीराज चौहान और मुख्य रूप से इनमें से किसके बीच हुए युद्ध का वर्णन मिलता है? इस सवाल के जवाब में जाहिरा ने कहा, C लग रहा है सर,  लेकिन उनको काटते हुए अमिताभ ने तत्काल कहा आप बार-बार लग रहा है, लग रहा है, पहले क्लीयर होइए फिर बताइए । लेकिन हिंट के बाद भी जाहिरा ने जवाब के तौर पर सी विकल्प चुनते हुए महमूद गजनवी का जवाब दिया । लेकिन इस सवाल का सही जवाब मुहम्मद गौरी था । उनके हारने के बाद अमिताभ भी काफी निराश नजर आए ।