मनोज बाजपेयी की नई वेब सीरीज को RSS ने बताया, जेहाद का नया रुप, गुजरात दंगों को लेकर कही बड़ी बात

इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस वेब सीरीज के मुताबिक 2002 गुजरात दंगों के कारण आतंक की समस्या उत्पन्न हुई, एक चरित्र है, जो आतंक में बदल जाता है।

New Delhi, Sep 29 : बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज द फैमिली मैन रिलीज होने के बाद से ही सुर्खियों में है, सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग इसकी कड़ी आलोचना भी कर रहे हैं, इस बीच आरएसएस के मुख्यपत्र पांचजन्य ने इसे देश विरोधी बताते हुए इस पर निशाना साधा है।

Advertisement

जिहाद का नया तरीका
आम जीवन तथा रोजमर्रा की जिंदगी में हो रही घटनाओं पर आधारित मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज द फैमिली मैन की खूब चर्चा हो रही है, इसमें धार्मिक अतिवाद और आतंकवाद के पीछे के कारण को बताया गया है, मुख्य किरदार में मनोज बाजपेयी की एक्टिंग की खूब तारीफ हो रही है, लेकिन संघ के मुख्यपत्र में छपे एक ऑर्टिकल में इसे जिहाद का नया तरीका बताया गया है।

Advertisement

क्या है लेख में
पांचजन्य में छपे लेख के अनुसार इस सीरीज में एनआईए से संबंधित एक महिला अधिकारी को अपने एक साथी अधिकारी से श्रीनगर के लाल चौक पर बात करते हुए दिखाया गया है, स्पेशल पावर एक्ट के दम पर कश्मीरी लोगों को दबाया जा रहा है, फोन और इंटरनेट सेवा बंद कर दे रहे हैं, यहां के लोग हमारे रहमो-करम पर जी रहे हैं, किसी को खुलकर आजादी से जीने ना देना जुल्म नहीं तो क्या है, एएफएसपीए कानून के चलते भी इनके हालात अच्छे नहीं हैं।

Advertisement

देश विरोधी एजेंडा
लेख में आगे लिखा गया है कि फिल्मों और टीवी धारावाहिकों के बाद जेहाद का ये नया रुप है, बीते कुछ सालों में देश विरोधी एजेंडा चलाने के लिये डिजिटल का भरपूर इस्तेमाल किया जा रहा है, कुछ लोग युवाओं के लिये आतंकवादियों को कूल और फैशनेबल दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके जरिये वामपंथियों और कांग्रेस की ओर झुकाव वाले प्रोड्यूसर्स द्वारा इसे प्रमोट किया जा रहा है।

गुजरात दंगे का जिक्र
इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस वेब सीरीज के मुताबिक 2002 गुजरात दंगों के कारण आतंक की समस्या उत्पन्न हुई, एक चरित्र है, जो आतंक में बदल जाता है, दंगों में उसके माता-पिता को खोते हुए दिखाया गया है, लेख में ये पूछा गया है कि इसमें तीन सौ से ज्यादा हिंदू भी मारे गये थे, लेकिन फिर भी किसी ने आतंक की ओर कदम क्यों नहीं बढाये।