यूपी उपचुनाव- पिता बेचते हैं फुटपाथ पर सब्जी, बीजेपी ने बेटे को बनाया उम्मीदवार

विजय राजभर के पिता नंद लाल राजभर फुटपाथ पर सब्जी की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं।

New Delhi, Sep 30 : यूपी में 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिये बीजेपी ने रविवार को 10 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, घोसी सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों को साकार करते हुए सब्जी बेचने वाले एक शख्स के बेटे को प्रत्याशी बनाया है, इस सीट से बीजेपी ने विजय राजभर को प्रत्याशी बनाया है, पार्टी ने फागू चौहान के बेटे का टिकट काटकर उन्हें चुना है।

Advertisement

उपाध्याय का सपना साकार करने की कोशिश
पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी देश के उच्च पदों और समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए, इसी को पूरा करने की कोशिश करते हुए बीजेपी ने घोसी सीट से विधायक फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बनाया, इसके बाद इस सीट हो रहे उपचुनाव में उनके बेटे को टिकट देने के बजाय सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी बनाकर रण में उतार दिया है।

Advertisement

फुटपाथ पर सब्जी बेचते हैं पिता
बीजेपी प्रत्याशी विजय राजभर ने कहा कि पार्टी ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है, मेरे पिता मुंशीपुरा के पास फुटपाथ पर सब्जी बेचने का काम करते हैं, मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करुंगा। पूरे जी-जान से चुनाव लड़ूंगा और जीतकर लोगों की उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करुंगा।

Advertisement

कौन है विजय राजभर
बीजेपी ने जिस विजय राजभर को उम्मीदवार बनाया है, वो पार्टी के नगर अध्यक्ष के रुप में सक्रिय कार्यकर्ता हैं, विजय वहां होने वाले आम और खास सभी कार्यक्रमों में अहम भूमिका निभाते रहे हैं, उनकी सक्रियता देख पार्टी ने उन्हें विधानसभा उपचुनाव में उतारने का फैसला लिया है।

पिता चलाते परिवार
विजय के पिता नंद लाल राजभर फुटपाथ पर सब्जी की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं, जब उन्हें इस बात की जानकारी हुई, कि उनके बेटे को बीजेपी ने विधायकी के लिये उम्मीदवार बनाया है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा, उन्होने नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को आशीर्वाद देते हुए कहा कि गरीब के बेटे पर भरोसा जताया, इसके लिये उन्हें धन्यवाद।