जिस बीजेपी को सुबह-शाम कोसते थे अल्पेश ठाकोर, अब उसी के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

अल्पेश ठाकोर 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सुर्खियों में आये थे, तब उन्होने मोदी और शाह की जोड़ी पर जमकर हमले किये थे।

New Delhi, Sep 30 : बीजेपी ने गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिये 6 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर को राधनपुर विधानसभा से बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है, आपको बता दें कि कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले अल्पेश ने बीजेपी में शामिल होने के लिये विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Advertisement

उम्मीदवारों की सूची जारी
बीजेपी ने देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये 37 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है, इन सभी सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होंगे। इन 38 सीटों में से 10 सीटें यूपी, 6 गुजरात, 5 केरल, 4 असम, 2-2 हिमाचल, पंजाब और सिक्किम, 1-1 बिहार, छत्तीसगढ, एमपी, मेघालय, ओडिसा, राजस्थान और तेलंगाना से है।

Advertisement

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल
आपको बता दें कि अल्पेश ठाकोर 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सुर्खियों में आये थे, तब उन्होने मोदी और शाह की जोड़ी पर जमकर हमले किये थे, चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी ने उन्हें अपनी टीम में जगह दी थी, उन्हें बिहार का उप प्रभारी बनाया गया था, लेकिन अल्पेश अपने पद और कांग्रेस की कार्यशैली से खुश नहीं थे, वो गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष का पद मांग रहे थे, जिसके बाद बात नहीं बनने के बाद उन्होने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया।

Advertisement

पिछड़ों के नेता
अल्पेश की पहचान एक युवा पिछड़े नेता की है, वो एक समुदाय विशेष की ज्यादा बात करते नजर आते हैं, कांग्रेस छोड़ते समय भी उन्होने कहा था कि वो अपने समाज के लिये कुछ कर नहीं पा रहे हैं, इस वजह से उन्होने कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया है, अल्पेश हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी के साथ गुजरात चुनाव के दौरान खूब सुर्खियों में रहे थे।