मंदिर के दान पेटी से 250 रुपये चुराने वाली बच्ची की कमलनाथ सरकार ने बदली ‘किस्मत’

मीडिया में खबर आने के बाद प्रशासनिक अमला बच्ची के घर पहुंचा, एसडीएम सीएल वर्मा ने बच्ची के परिवार को राशन का सारा सामान उपलब्ध कराया।

New Delhi, Oct 02 : मध्य प्रदेश के सागर जिले के रहली में भूख की वजह से मंदिर की दानपेटी से 250 रुपये चुराने वाली 12 वर्षीय मासूम बच्ची के लिये अब प्रशासन जागा है, मीडिया में खबरें आने के बाद सीएम कमलनाथ ने मामले पर संज्ञान लिया है, जिसके बाद आनन-फानन में प्रशासनिक अमला बच्ची की मदद में जुट गया है, बच्ची के घर में सामान पहुंचाने के लिये खुद एसडीएम सीएल वर्मा पहुंचे, इतना ही नहीं परिवार को राशन के सामान के साथ जमीन की पट्टी भी मिल गई है।

Advertisement

परिवार को मिला जमीन का पट्टा
मीडिया में खबर आने के बाद प्रशासनिक अमला बच्ची के घर पहुंचा, एसडीएम सीएल वर्मा ने बच्ची के परिवार को राशन का सारा सामान उपलब्ध कराया, खास बात ये है कि इस परिवार को आटे से लेकर नमक तक उपलब्ध कराया गया, जबकि बच्चों के कपड़ों के साथ ही स्कूल बैग भी दिलाये गये, वहीं इस परिवार को जमीन का पट्टा भी तत्काल प्रभाव से दिया गया है, ये परिवार किसी के घर के पीछे की जमीन पर छोटी सी झुग्गी बनाकर गुजर बसर कर रहा था।

Advertisement

जगह दान कर दी
उस परिवार ने भी बच्ची के परिवार को वो जगह दान में दे दी है, प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि परिवार के लिये घर बनवाया जाएगा, परिवार को राशन कार्ड बनवाकर तुरंत सौंप दिया गया है, जबकि एसडीएम ने बच्चों को बैठने के लिये दरी और चटाई का इंतजाम कर दिया है, बच्ची के घर के सामने रास्ता नहीं था, वहां भी सड़क बनाने का काम शुरु हो गया है।

Advertisement

एसडीओपी ने लिया आजीवन गोद
12 वर्षीय मासूम बच्ची की खबर देखने के बाद एसडीओपी ने उसे आजीवन गोद लिया है, उनकी पढाई लिखाई से लेकर दूसरे खर्च भी उठाएंगे, मीडिया में खबर आने के बाद कई लोगों ने उनकी मदद के लिये पेशकश किया है। आपको बता दें कि सीएम कमलनाथ ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है, उन्होने परिवार को 1 लाख रुपये की सहायता देने के अलावा राशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है, कहा जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव भी बच्ची के परिवार से मुलाकात करेंगे।

मंदिर के दान पेटी से 250 रुपये चोरी
आपको बता दें कि सागर जिले के रहली गांव में 12 वर्षीय बच्ची ने मंदिर की दानपेटी से 250 रुपये चुराये थे, उसने इसलिये चोरी की थी, क्योंकि वो अपने पिता और दो छोटे भाई-बहन के लिये आटा खरीद करे, दानपेटी से पैसे निकालते समय पूरा वाकया सीसीटीवी में कैद हो गया था, जिसके बाद मंदिर प्रबंधन ने बच्ची के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया और पुलिस ने उसे बाल सुधार गृह भेज दिया, हालांकि अब प्रशासन के दखल के बाद बच्ची अपने घर वापस आ गई है।