ओपनिंग के टेस्ट में रोहित शर्मा पास, पहले ही मुकाबले में रच दिया इतिहास

रोहित शर्मा ओपनिंग की टेस्ट में अच्छे नंबरों से पास हो गये हैं, उन्होने पहले ही टेस्ट में 154 गेंदों का सामना करते हुए बतौर ओपनर पहला शतक लगाया।

New Delhi, Oct 02 : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट सेना ने बुधवार को अपनी जमीन पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत की, विशाखापट्टनम में कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा की नई जोड़ी ने सही साबित किया, दोनों ने 47 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Advertisement

पहला टेस्ट मैच
आपको बता दें कि रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल एक साथ पहली बार बतौर ओपनर खेल रहे हैं, मयंक ने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया में किया था, जबकि केएल राहुल के बाहर होने की वजह से रोहित को नई लाल गेंद के खिलाफ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मिली है, रोहित ने अब तक 27 टेस्ट मैचों में 1585 रन बनाये हैं।

Advertisement

रोहित का शानदार शतक
रोहित शर्मा ओपनिंग की टेस्ट में अच्छे नंबरों से पास हो गये हैं, उन्होने पहले ही टेस्ट में 154 गेंदों का सामना करते हुए बतौर ओपनर पहला शतक लगाया, दूसरे छोर पर मयंक भी उनका भरपूर साथ दे रहे हैं, वो भी अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने बिना विकेट गंवाये 190 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिये हैं। रोहित 111 और मयंक 80 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Advertisement

दो साल बाद टेस्ट सेंचुरी
अगर रोहित शर्मा के टेस्ट करियर पर नजर डालें, तो उन्होने 2013 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शानदार शतक लगाकर शुरुआत किया था, लेकिन उनके बाद उन्हें अपने स्थान को बनाये रखने के लिये संघर्ष करना पड़ा, अब रोहित को बतौर सलामी बल्लेबाज आजमाया गया है, उन्होने टीम प्रबंधन के भरोसे को सही साबित करते हुए पहला शतक लगाया, इससे पहले दो साल पहले नवंबर 2017 में टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ उन्होने 102 रनों की पारी खेली थी।