भारतीय वायुसेना ने जारी कर दिया पाकिस्‍तान पर एयरस्‍ट्राइक का वीडियो, ऐसे घुसकर मारा था

वीडियो में बताया गया है कि वायुसेना के विमानों में पाकिस्तान के बालाकोट में चल रहे आतंकी अड्डों पर निशाना बनाया और उन्हें तबाह कर दिया । वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद किस तरह से पाकिस्तान ने…

New Delhi, Oct 04: पाकिस्तान के बालाकोट में किस तरह इंडियन एयरफोर्स ने अपने अदम्‍य साहस का परिचय दिया था, किस तरह बरसाए थे बम, किस तरह भारत के शूरवीरों ने आतंकियों को चुटकी बजाकर लगाया था ठिकाने, इन सारे सवालों के जवाब अब वायुसेना ने ही दिए हैं । भारतीय वायुसेना ने एयरस्ट्राइक पर वीडियो जारी किया है । इस वीडियो में पुलवामा हमले के बाद से लेकर एयरस्ट्राइक की पूरी प्रक्रिया को दिखाया गया है ।

Advertisement

वायुसेना का प्रमोशनल वीडियो
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए हमले के बाद देश ने अपने 40 CRPF के जवानों को खो दिया था । पूरा देश आक्रोषित था । एयरफोर्स ने एक प्रमोशनल वीडियो जारी कर बताया कि इस घटना के बाद किस तरह से बालाकोट पर बड़ी कार्रवई करने की तैयारी की गई । वीडियो में दिखाया गया कि इस एयरस्ट्राइक में वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अड्डों पर ताबड़तोड़ बम बरसाए थे । हालांकि ये एक प्रमोशनल वीडियो है ।

Advertisement

वीडियो में दिखा वासुसेना का अदम्‍य शौर्य
वायुसेना की ओर से जारी इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से  पुलवामा आतंकी हमलेके बाद देश में पाकिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ गुस्सा था । जिसके बाद वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक करने की योजना बनाई । वीडियो में बताया गया है कि वायुसेना के विमानों में पाकिस्तान के बालाकोट में चल रहे आतंकी अड्डों पर निशाना बनाया और उन्हें तबाह कर दिया । वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि बालाकोट में एयरस्ट्राइक के बाद किस तरह से पाकिस्तान ने अगले दिन यानी 27 फरवरी को भारतीय वायुक्षेत्र में घुसने की कोशिश की, लेकिन भारतीय वायुसेना के जवानों ने उन्हें खदेड़कर बाहर कर दिया ।

Advertisement

Advertisement

वायुसेना ने शुक्रवार को जारी किया वीडियो
वायुसेना की ओर से शुक्रवार को ही इस वीडियो को जारी किया गया है । आपको बता दें 14 फरवरी 2019 को पाकिस्तान से आए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमला किया था ।  जिसमें CRPF के 45 जवान शहीद हो गए थे । इस आतंकी वारदात के बाद पाकिस्तान के बालाकोट में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के अड्डों पर वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की थी । हाल ही में सेना प्रमुख बिपिन रावत की ओर से बयान दिया गया था कि पाकिस्तान एक बार फिर बालाकोट में आतंकी कैंप लगा रहा है, बॉर्डर के पार से सैकड़ों आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार किए जा रहे हैं । बिपिन रावत ने पाकिस्‍तान को ये साफ चेतावनी दी कि अगर पाकिस्तान की ओर से कोई नापाक कदम उठाया जाता है तो उसे कड़ा जवाब दिया जाएगा ।