सिद्धू को लेकर अब तक की सबसे बड़ी UPDATE,कांग्रेस ने कर दिया ‘गुरु’ के साथ खेल

पंजाब कैबिनेट में आते ही उनकी सीएम अमरिंदर से खटपट जग जाहिर हो गई । नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी का पार्टी से मनमुटाव बढ़ता ही चला गया । सिद्धू ने मंत्री पद से गुपचुप इस्‍तीफा देकर राहुल गांधी को भी पहुंचा दिया ।

New Delhi, Oct 05:नवजोत सिंह सिद्धू कहां हैं, क्‍या कर रहे हैं, क्‍यों उन्‍हें इन दिनों किसी भी राजनीतिक गतिविधि में नहीं देखा जा रहा है, ऐसे कई सवाल हैं जो लोग जानना चाहते हैं । लेकिन इन सवालों का जवाब किसी के पास नहीं । नवजोत सिंह सिद्धू ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा लेकिन लगता है कांग्रेस ने भी अब उनका हाथ झटक कर दूर कर दिया है । ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्‍योंकि तीन राज्‍यों में चुनावी बिगुल बज चुका है, दनादन प्रचार चल रहा है और सिद्धू गायब हैं ।

Advertisement

चुनाव प्रचार से सिद्धू गायब
फायर ब्रांड नेता और अपने खास अंदाज के लिए मशहूर नवजोत सिंह सिद्धू अब तक कांग्रेस केस्टार प्रचारकों में से एक रहे । लोकसभा चुनाव में उन्‍होने जमकर पार्टी का प्रचार किया लेकिन अब लगता है वो कांग्रेस के लिए उपयोगी नहीं रह गए हैं। महाराष्‍ट्र, हरियाणा में चुनाव सिर पर हैं तो वहीं झारखंड में भी जल्‍द होने हैं । बावजूद इसके पार्टी के स्‍टार प्रचारक रहे सिद्धू प्रचार से नदारद हैं । बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने उन्‍हें सोच समझकर ही प्रचार से दूर रखा है ।

Advertisement

स्‍टार प्रचारकों की सूची से बाहर
नवजोत सिंह सिद्धू को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर कर दिया गया है । लोकसभा चुनाव 2019 में उन्‍होने पूरे देशभर में कांग्रेस का प्रचार किया, हरियाणा में भी काफी संख्‍या में जनसभाएं की थीं और दमखम के साथ रोड शो किया था। लेकिन, अब वह कांग्रेस महाराष्ट्र व हरियाणा के स्टार प्रचारकों की सूची से गायब हो गए हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि हरियाणा कांग्रेस ने पहले तो सिद्धू को स्टार प्रचारक के रूप में शामिल करने के लिए पार्टी हाईकमान को कहा था, लेकिन बाद में कई नेता इसके विरोध में आ गए । पार्टी ने सिद्धू को दोनों ही राज्यों की स्टार प्रचारकों की सूची में स्थान नहीं दिया है।

Advertisement

राजनीति में सिद्धू का गिरता ग्राफ
बीजेपी से नाराज नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस ज्‍वॉइन की । कुछ समय तक तो हाथ का साथ उन्‍हें खूब भाया लेकिन पंजाब कैबिनेट में आते ही उनकी सीएम अमरिंदर से खटपट जग जाहिर हो गई । नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्‍नी का पार्टी से मनमुटाव बढ़ता ही चला गया । सिद्धू ने मंत्री पद से गुपचुप इस्‍तीफा देकर राहुल गांधी को भी पहुंचा दिया । हालांकि बाद में इसे लेकर भी जमकर राजनीति हुई । बहरहाल सिद्धू पार्टी में तो हैं लेकिन उनका होना पार्टी में उपयोगी नजर नहीं आ रहा है । देखना होगा आने वाले दिनों में सिद्धू क्‍या फैसला लेते हैं ।