रोहित ने मोहम्मद शमी के लिये कही ऐसी बात, हो रही खूब चर्चा, थोड़ी बिरयानी मिलने पर तो, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
इस वीडियो में रोहित कह रहे हैं, हम सबको पता है कि जब मोहम्मद शमी फ्रेश होता है, तो वो क्या कर सकता है, साथ ही थोड़ी बिरयानी मिलने पर भी।

New Delhi, Oct 07 : टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को लगता है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का रिवर्स स्विंग में महारत हासिल करना टीम के लिये धीमी पिचों पर बड़ा फायदेमंद साबित हो रहा है, शमी ने टेस्ट मैच में पांचवीं बार 5 विकेट हासिल करते हुए पहले टेस्ट में टीम को शानदार जीत दिलाई, प्रेस कांफ्रेंस में रोहित ने शमी की तारीफ करते हुए उनके बिरयानी प्रेम के बारे में भी बताया, भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम पेज पर रोहित के इस बयान का वीडियो पोस्ट किया गया है, हिटमैन से इस तरह के जबाव की उम्मीद की जा सकती है, ये वाला शमी के लिये था।

Advertisement

फिटनेस के लिये छोड़ी बिरयानी
इस वीडियो में रोहित कह रहे हैं, हम सबको पता है कि जब मोहम्मद शमी फ्रेश होता है, तो वो क्या कर सकता है, साथ ही थोड़ी बिरयानी मिलने पर भी। आपको बता दें कि शमी को बिरयानी काफी पसंद है, पहले जब भी मौका मिलता था, वो बिरयानी पर टूट पड़ते थे, लेकिन फिटनेस की वजह से उन्होने बिरयानी से दूरी बनाई है, विश्वकप से पहले ही उन्होने बिरयानी खाना छोड़ दिया है।

Advertisement

पिच देखकर परख लेता है शमी
हिटमैन ने शमी के बारे में आगे कहा, कि हमने उसे इस तरह की परिस्थितियों में आज ही गेंदबाजी करते नहीं देखा, बल्कि पहले भी देखा है, मुझे याद है, जब कोलकाता में 2013 में हमने एक साथ पदार्पण किया था, तो पिच बिल्कुल इस जैसी नहीं थी, लेकिन चौथे और पांचवें दिन, पिच थोड़ी धीमी हो गई, इन पिचों में कैसे गेंदबाजी करना है, उन्हें अच्छी तरह से आता है, कुछ मदद मिलती है, तो वो रिवर्स स्विंग हासिल कर लेता है।

Advertisement

रिवर्स स्विंग हासिल करना आसान नहीं
रोहित शर्मा को लगता है कि रिवर्स स्विंग को डालना इतना आसान नहीं होता, जब गेंद रिवर्स हो रही होती है, तब गेंदबाजी करना आसान नहीं होता, आपको सही क्षेत्र में गेंद डालनी होती है, ये सुनिश्चित करना होता है, कि गेंद ऑफ स्टंप की ओर ही हो, या मिडिल स्टंप पर हिट करे, उसने इस कला में महारत हासिल कर ली है, वो पुरानी गेंद से भी रिवर्स स्विंग हासिल कर लेता है।

इस वजह से मिला फायदा
सलामी बल्लेबाज ने कहा कि तेज गेंदबाजों को लगातार स्टंप को निशाना बनाने का फायदा मिला, बल्लेबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है, क्योंकि विकेट धीमा था और गेंद नीचे रह रही थी, हमने योजना बनाई कि दोनों तेज गेंदबाज स्टंप को निशाना बनाएंगे, पिछले 4-5 साल से हम एक-दूसरे का अच्छा समर्थन कर रहे हैं, दूसरी पारी में असमान उछाल और रिवर्स स्विंग से हमें मदद मिली, ये दिख रहा था कि स्टंप के करीब गेंद पर बल्लेबाज असहज थे, आप नतीजा देख सकते हैं।