मोहम्मद शमी के इस प्रदर्शन के पीछे है पाकिस्तानी दिग्गज का हाथ, विश्वकप के बाद मांगी थी सलाह

शोएब अख्तर ने कहा कि मैंने मोहम्मद शमी को कहा कि मैं चाहता हूं कि वो तूफानी गेंदबाज बने, जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दे।

New Delhi, Oct 08 : पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि ओपनर के रुप में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा का टेस्ट करियर तेजी से आगे बढेगा, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रिवर्स स्विंग के बादशाह बन गये हैं, शोएब को मलाल है कि किसी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने उनसे सलाह नहीं मांगी, जबकि मोहम्मद शमी जैसे भारतीय तेज गेंदबाज ने उनसे संपर्क किया और सलाह ली।

Advertisement

क्या कहा शोएब अख्तर ने
रावलपिंडी एक्सप्रेस ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि रोहित शर्मा एक के बाद एक शतक बना रहे हैं, मैं तो कहता रहा हूं कि हिटमैन को भारतीय टेस्ट टीम में होना चाहिये, यहां से वो महान टेस्ट खिलाड़ी बनेंगे, शोएब ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शमी को उन्होने रिवर्स स्विंग को खतरनाक हथियार के रुप में इस्तेमाल करने की सलाह दी थी।

Advertisement

शमी ने किया फोन
अख्तर ने बतया कि आईसीसी विश्वकप में सेमीफाइनल में हार के बाद एक दिन मोहम्मद शमी ने उन्हें फोन किया और कहा कि वो दुखी है, कि भारत के लिये अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, मैंने उनसे कहा, कि मायूस मत हो, अपना फिटनेस बरकरार रखो, घरेलू सीरीज आ रही है, मैं कह रहा हूं, कि तुम अच्छा प्रदर्शन करोगे।

Advertisement

रिवर्स स्विंग के बादशाह
शोएब अख्तर ने कहा कि मैंने शमी को कहा कि मैं चाहता हूं कि वो तूफानी गेंदबाज बने, जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दे, उनके पास स्विंग और सीम है, इसके अलावा उनके पास रिवर्स स्विंग की कला भी है, जो उपमहाद्वीप में बेहद कम गेंदबाजों के पास है। मैंने उन्हें कहा कि वो रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं।

पाक के गेंदबाज नहीं पूछते
शोएब ने कहा कि मैं बेहद खुश हूं, कि भारतीय गेंदबाज मुझसे सलाह लेने को तैयार हैं, लेकिन ये दुखद है कि पाकिस्तानी गेंदबाज मुझ से कुछ पूछ ही नहीं रहे हैं, कि वो अपनी गेंदबाजी में कैसे सुधार कर सकते हैं, मैं पाकिस्तानी गेंदबाजों को भी सलाह देने को तैयार हूं।