महिला IAS पर आ गया दिल, तो उसके पति के फंसाने के लिये रची साजिश, पकौड़े वाले के फोन का इस्तेमाल

सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने साकेत में रहने वाले कमांडेट और उसके वकील साथी नीरज चौहान को गिरफ्तार किया।

New Delhi, Oct 11 : CISF कमांडेट ने राजस्थान कैडर की महिला आईएएस अधिकारी के पति को फंसाने के लिये उनकी कार में चरस रखने के बाद पुलिस को सूचना दे दी, हालांकि आरोपी की चालाकी ज्यादा दिन तक नहीं चली, लोधी कॉलोनी पुलिस ने कमांडेट रंजन प्रताप सिंह (44 साल) और उनके वकील साथी नीरज चौहान को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है, आइये विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।

Advertisement

मसूरी में कोर्स
आरोपी कमांडेट ने महिला आईएएस के साथ मसूरी में फाउंडेशन कोर्स किया था, उस दौरान वो महिला अधिकारी से बात करता था, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिये दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लोधी कॉलोनी पुलिस ने गुरुवार शाम दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, कमांडेंट को 1 दिन के रिमांड पर लिया, जबकि वकील नीरज चौहान को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

Advertisement

पति को फंसाने की साजिश
दक्षिण जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने जानकारी दी, कि सीआरपीएफ के डीआईजी को बुधवार शाम सूचना मिली, कि इलेक्ट्रॉनिक निकेतन सीजीओ कॉम्पलेक्स में पार्क आई-20 कार में ड्रग्स रखी है, जब वाहन की तलाशी ली गई, तो उसमें 550 ग्राम चरस मिली, ये कार राजस्थान कैडर की महिला आईएएस के पति अमित सावन की थी, आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो महिला अधिकारी से काफी पहले से प्यार करता है, इसलिये उसने उनके पति को फंसाने के लिये साजिश रची।

Advertisement

पकौड़े बेचने वाले का नंबर
अमित सावन केन्द्रीय सूचना प्रोद्योगिकी मंत्रालय में कंसलटेंट (प्राइवेट) हैं, और इलेक्ट्रॉनिक निकेतन में रहे हैं, लोधी कॉलोनी पुलिस ने जब नंबर की जांच की, तो पता चला कि जिस नंबर से चरस रखने की सूचना दी गई थी, वो फोन महरौली निवासी और पकौड़े बेचने वाले व्यक्ति का था। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वो कटवरिया सराय में था, तो एक व्यक्ति ने उससे मोबाइल मांग कर फोन किया था, जिसके बाद पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक निकेतन का सीसीटीवी फुटेज खंगाला, तो 2 व्यक्ति वहां संदिग्ध हालत में घूमते दिखे।

आरोपी गिरफ्तार
सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने साकेत में रहने वाले कमांडेट और उसके वकील साथी नीरज चौहान को गिरफ्तार किया, दोनों ने कार में चरस रखने की बात स्वीकार ली, आरोपी ने बताया कि महिला आईएएस से बदला लेना चाहता था, महिला अधिकारी से मसूरी में फाउंडेशन कोर्स के दौरान मिला था। दोनों की दोस्ती हो गई, लेकिन कुछ दिनों से महिला आरोपी का फोन नहीं उठा रही थी, इसी बात से कमांडेंट नाराज हो गया और बदला लेने के लिये उसके पति को फंसाने की कोशिश कर रहा था। आरोपी कमांडेंट मूल रुप से अलीगढ यूपी का रहने वाला है। वहीं से दस हजार रुपये में चरस खरीदकर दिल्ली लाया था।