धोनी का उत्तराधिकारी हो सकता है ये बल्लेबाज, तूफानी दोहरा शतक लगाकर पेश की दावेदारी

संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी क्षमता दिखा दी है, उन्होने 129 गेदों में 212 रनों की तूफानी पारी खेली।

New Delhi, Oct 12 : कुछ दिन पहले ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर संजू सैमसन की जमकर तारीफ की थी, उन्होने टीम इंडिया में उन्हें मौका देने की पैरवी की थी, अब एक बार फिर से इस युवा बल्लेबाज ने अपनी दावेदारी ठोंक दी है, संजू ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए गोवा के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया है, इसके साथ ही उन्होने इतिहास भी रच दिया है, वो लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले 6ठें भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं।

सर्वोच्च स्कोर
संजू सैमसन से पहले सीमित ओवरों के क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग, रोहित शर्मा (तीन बार) और कर्ण कौशल ने ये कारनामा किया है, गोवा के खिलाफ केरल से खेलते हुए संजू ने 212 रनों की नाबाद पारी खेली, विजय हजारे ट्रॉफी में ये किसी भी बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है।

129 गेंदों में 212 रन
संजू सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी क्षमता दिखा दी है, उन्होने 129 गेदों में 212 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 12 छक्के और 21 चौके भी लगाये। संजू के अलावा सचिन बेवी ने भी शतकीय पारी खेली, सचिन ने 127 रन बनाये, दोनों की रिकॉर्डतोड़ पारी की वजह से केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में तीन विकेट पर 377 रन बनाये।

टीम इंडिया के लिये दावेदारी
धोनी के उत्तराधिकारी के रुप में ऋषभ पंत को आजमाया जा रहा है, हालांकि सीमित ओवरों में पंत अभी तक कुछ खास नहीं कर सके हैं, कुछ दिन पहले ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने संजू सैमसन को मौका देने की वकालत की थी, अब इस पारी के बाद जरुर वो चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब होंगे, अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप होना है,  उसके लिये विराट टीम तैयार कर रहे हैं, इस पारी के बाद विराट कोहली भी सैमसन की तरफ जरुर ध्यान देंगे।