बॉलीवुड में एक्ट्रेस बनाने का झांसा देकर मॉडल से वेश्यावृति कराता था कविराज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई अपराध शाखा ने जाल बिछाकर छापेमारी की, और दो मॉडलों को बचाया।

New Delhi, Oct 13 : मुंबई पुलिस ने एक शख्स को दो महिला मॉडलों को फिल्मों में काम दिलाने के नाम पर वेश्यावृत्ति की ओर धकेलने के आरोप में गिरफ्तार किया है, एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आरोपी खुद को फिल्म निर्देशक बताकर फिल्मों में काम दिलाने का झांसा देता था, आरोपी सहवान अली उर्फ मन्नू चनई कविराज (45 साल) को गोरेगांव स्थित आरे कॉलोनी के एक आलीशान होटल में छापेमारी कर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Advertisement

वेश्यावृत्ति कराने का आरोप
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर मुंबई अपराध शाखा ने जाल बिछाकर छापेमारी की, और दो मॉडलों को बचाया, आरोपी दोनों मॉडलों को फिल्मों और वेब सीरीज में काम दिलाने का झांसा देकर वेश्यावृत्ति की ओर धकेलना चाहता था।

Advertisement

अनैतिक व्यापार के तहत गिरफ्तार
पुलिस उपायुक्त (प्रवर्तन) राजेन्द्र दभाड़े ने कहा कि आरोपी मॉडलों को वेश्यावृत्ति के लिये पड़ोसी शहरों और राज्यों में भी भेजता था, आरे पुलिस थाने द्वारा आरोपी को अनैतिक व्यापार (निवारण) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Advertisement

रुसी महिला ने पुलिस पर लगाया आरोपी
मुंबई में ही एक 35 वर्षीय रुसी महिला ने गुरुवार को एक पुलिस अधिकारी पर शादी का झांसा देकर कथित तौर पर 11 साल से बलात्कार करने का आरोप लगाया है, आरोपी निरीक्षख भानूदास उर्फ अनिल जाधव इस समय पुणे के नजदीक पिम्परी-चिंचवाड़ में तैनात हैं, महिला का आरोप है कि जाधव से उसका 5 साल का एक बेटा भी है, शिकायत के अनुसार रुसी महिला की जाधव से मुलाकात 2004 में वीजा की अवधि बढाने के दरम्यान हुई थी, महिला बॉलीवुड में काम की तलाश कर रही थी, जाधव ने उससे कहा कि वो कुछ फिल्म निर्माताओं को जानता है, और उसकी मदद कर सकता है, शिकायक के अनुसार 2008 में चेम्बूर के एक होटल में उसके साथ पहली बार दुष्कर्म किया, महिला ने दावा किया कि अनिल जाधव ने फर्जी दस्तावेजों की मदद से उसकी पहचान बदलने में भी मदद की, ताकि वो भारत में रह सके।