क्या बंद हो जाएगा सलमान खान का शो बिग-बॉस-13, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

कुछ दिन पहले यूपी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लेटर लिखकर सरकार से बिग बॉस के जरिये अश्लीलता फैलाये जाने की शिकायत की थी।

New Delhi, Oct 14 : छोटे परदे का सबसे चर्चित और विवादित शो माने जाने वाला बिग बॉस हर सीजन में कुछ ना कुछ कंट्रोवर्सी का शिकार होता है, हालांकि हर सीजन ये सफलतापूर्वक पूरा भी करता है, लेकिन इस बार इस शो पर खतरा मंडरा रहा है, डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के अनुसार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय बिग बॉस पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रही है, रिपोर्ट के मुताबिक मंत्रालय ने इसे बैन करने का भी फैसला कर लिया है।

Advertisement

बीजेपी विधायक ने लिखा था लेटर
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी से बीजेपी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने लेटर लिखकर सरकार से बिग बॉस के जरिये अश्लीलता फैलाये जाने की शिकायत की थी, विधायक ने शो पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर भी ये मुद्दा गरम हो गया।

Advertisement

सूचना प्रसारण मंत्री ने क्या कहा
जिसके बाद शनिवार को केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि हमें एक हफ्ते में शो के कंटेंट से जुड़ी पूरी रिपोर्ट मिल जाएगी, जिससे साफ हो जाएगा, कि इसमें क्या दिखाया जा रहा है, इसके बाद हम इस पर फैसला लेंगे, अब दावा किया जा रहा है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय शो को बंद करने पर फैसला ले सकता है।

Advertisement

शालीनता की लाइन क्रॉस
सरकार से जुड़े सूत्रों का दावा है कि सूचना प्रसारण मंत्रालय की पड़ताल में पता चला है कि शो में शालीनता की लाइन को लांघा जा रहा है, मंत्रालय गंभीरता से इस पर विचार कर रहा है, ये शो नेगेटिव कंटेंट परोस रहा है, शो में कंटेस्टेंट एक-दूसरे पर अश्लीलता से जुड़े भद्दे कमेंट करते हैं, जो हमारी संस्कृति के लिये स्वीकार्य नहीं है, ये कोई आम रिएलिटी शो नहीं है, इसलिये मंत्रालय सख्ती से इसकी पड़ताल कर रही है।