राम मंदिर- मुख्य न्यायधीश ने सुनवाई पूरी करने का समय तय किया, इस तारीख से पहले आ जाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में रोजना सुनवाई का समापन आज शाम 5 बजे हो जाएगा।

New Delhi, Oct 16 : अयोध्या में भव्य राम मंदिर बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई पूरी हो जाएगी, 70 सालों से चले आ रहे विवाद पर सुनवाई के लिए आज 40वें दिन कोर्ट की संविधान जैसे ही बैठी, कई पक्षकारों ने अपनी बात कहने के लिये और ज्यादा समय की मांग की, इस पर पीठ ने कहा कि आज हम सुनवाई पूरी करके ही उठेंगे।

Advertisement

सुनवाई पूरी होगी
सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में रोजना सुनवाई का समापन आज शाम 5 बजे हो जाएगा, उन्होने कहा कि अब बहुत हो गया, इस मामले में सुनवाई आज पूरी होगी। आपको बता दें कि ये मामला पिछले 70 साल से चल रहा है।

Advertisement

फैसला आने की संभावना
ऐसी संभावना है कि एक महीने के भीतर ही अयोध्या में राम मंदिर पर फैसला सुनाया जाएगा, मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली 5 सदस्यीय संवैधानिक पीठ कर रही है, सीजेआई रंजन गोगोई इसी साल 17 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं, साफ है कि उनके रिटायर होने से पहले ही इस पर फैसला आ जाएगा।

Advertisement

बेंच में कौन-कौन
संवैधानिक पीठ में मुख्य न्यायधीश के अलावा जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एस अब्दुल नजीर हैं। पिछले 39 दिनों से सभी पक्षों ने कोर्ट में अपने -अपने पक्ष रखे हैं, सुनवाई अयोध्या की जमीन को लेकर हो रही है, साल 2010 में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने अपने फैसले में 2.77 एकड़ जमीन को तीन पक्षों (सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और रामलला विराजमान) में बांटने की आदेश दिया था, इसी फैसले के खिलाफ सभी पक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचे।