शादीशुदा महिला पर दिल हार गये थे अनिल कुंबले, फिल्मी कहानी से कम नहीं है लव स्टोरी

अनिल कुंबले के लिये ये रिश्ता इतना आसान नहीं था, क्योंकि चेतना पहली शादी से काफी परेशान थी, वो फिर से नये रिश्ते में नहीं जाना चाहती थी।

New Delhi, Oct 17 : हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कोच और दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना मुख्य कोच बनाने की घोषणा की है, कुंबले का जन्म 17 अक्टूबर 1970 को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हुआ था, आज जंबो 49 साल के हो गये, खैर, आज हम आपको उनके क्रिकेट करियर नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताएंगे, उनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

Advertisement

शादी शुदा महिला से प्यार
दिग्गज स्पिन गेंदबाज 90 के दशक में टीम इंडिया की जान थे, वो अपने करियर में ऊंचाइयां छू रहे थे, लेकिन उन्हीं दिनों उनका दिल एक शादीशुदा महिला पर आ गया, कुंबले ने ना सिर्फ उस महिला से शादी की, बल्कि उनकी बच्ची को भी अपनाया और उन्हें अपना नाम दिया।

Advertisement

ट्रेवल एजेंसी में काम करती थी चेतना
अनिल कुंबले का दिल चेतना नाम की महिला पर आ गया था, जो पहले से शादीशुदा था, चेतना का रिश्ता अपने पहले पति से ठीक नहीं था, वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी परेशानी थी, इसी वजह से उन्होने अपने बिजनेसमैन पति का घर छोड़ दिया था, वो अकेले अपनी बेटी की साथ रहती थी, और एक ट्रेवल एजेंसी में काम करती थी, ट्रेवल एजेंसी में ही पहली बार दोनों की मुलाकात हुई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गया।

Advertisement

चेतना दूसरी शादी को राजी नहीं
हालांकि कुंबले के लिये ये रिश्ता इतना आसान नहीं था, क्योंकि चेतना पहली शादी से काफी परेशान थी, वो फिर से नये रिश्ते में नहीं जाना चाहती थी, लेकिन अनिल ने हार नहीं मानी, पहले चेतना को मनाया, फिर अपने घर वालों को शादी के लिये राजी किया। जिसके बाद चेतना ने पहले पति को तलाक दे दिया, फिर दोनों ने 1 जुलाई 1999 को शादी कर ली।

बच्ची को भी अपनाया
चेतना को पहली शादी से भी एक बच्ची थी, जिसे अनिल ने अपना नाम दिया, हालांकि कुंबले और चेतना के लिये आरुणी की कस्टडी आसान नहीं थी, दोनों ने लंबे समय तक कोर्ट के चक्कर काटे, जिसके बाद दोनों को सफलता मिली, कुंबले से शादी के बाद चेतना के दो बच्चे हुए, बेटे का नाम मयस और बेटी का नाम स्वास्ति है।