7 साल पहले शादी के लिये बदला था धर्म, करवाचौथ पर नहीं आया पति, तो पत्नी ने उठाया ऐसा कदम आ गई पुलिस

पुलिस के अनुसार गुरुवार को जाह्नवी ने करवाचौथ का व्रत रखा था, शाम को किसी बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया, जिससे नाराज योगेन्द्र घर से निकल गये।

New Delhi, Oct 18 : करवाचौथ पर पति की लंबी आयु के लिये महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं, शाम को चांद और पति को देखकर व्रत तोड़ा जाता है, लेकिन लखनऊ में कुछ ऐसा हुआ जिसकी खूब चर्चा हो रही है, दरअसल शाम को पति नहीं आया, तो इंदिरानगर सेक्टर-14 की रहने वाली जाह्नवी उर्फ नाजिया ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की, हालांकि समय रहते पड़ोसियों ने उन्हें ऐसा करते देख लिया और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद तुरंत मौके पर पुलिस पहुंची और जाह्नवी उर्फ नाजिया को बचाया।

Advertisement

सात साल पहले शादी
प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मूल रुप से सीतापुर की रहने वाली नाजिया का इंदिरानगर सेक्टर-14 में रहने वाले योगेन्द्र जायसवाल से प्रेम संबंध हो गया, हालांकि दोनों की शादी में धर्म बाधक बन रहा था, तो नाजिया ने हिन्दू धर्म अपना लिया, सात साल पहले दोनों ने प्रेम विवाह किया था।

Advertisement

पति से झगड़ा
पुलिस के अनुसार गुरुवार को जाह्नवी ने करवाचौथ का व्रत रखा था, शाम को किसी बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया, जिससे नाराज योगेन्द्र घर से निकल गये, इसके बाद जाह्नवी ने उन्हें मनाने के लिये उनके मोबाइल पर कई बार फोन कॉल किये, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं आया, जिससे नाराज जाह्नवी फांसी लगाकर जान देना चाहती थी।

Advertisement

पड़ोसियों ने देखा
पूजा के लिये पड़ोस की महिलाएं उसका इंतजार कर रही थी, काफी देर तक जब वो बाहर नहीं निकली, तो महिला उसे बुलाने के लिये उसके कमरे में पहुंच गई, कई बार दरवाजे पर दस्तक देने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं मिला, तो महिला ने खिड़की से झांककर देखा, तो जाह्नवी फांसी लगाने जा रही थी, महिला ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वो अनसुना कर फांसी लगाने की तैयारी करती रही।

पुलिस कर रही जांच
महिला ने तुरंत आस-पड़ोस के लोगों को बुलाया, किसी ने पुलिस कंट्रोल रुम में सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ जाह्नवी को फंदे से नीचे उतारा, पुलिस के मुताबिक डॉक्टरों ने बताया है कि जाह्नवी अब पूरी तरह से सुरक्षित है, रात करीब 12.30 बजे उसके पति योगेन्द्र को तलाश कर घर लाया, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।