पापा बनते ही बदल गई अजिंक्य रहाणे की ‘किस्मत’, 3 साल 16 टेस्ट के बाद ठोंका शतक

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप टेन में चल रहे अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 2016 में बनाया था।

New Delhi, Oct 20 : टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया, भारत को शुरुआती झटकों से उबारते हुए रहाणे ने रोहित के साथ अच्छी साझेदारी की, खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने दूसरे दिन लंच तक 4 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिये हैं, क्रीज पर रोहित शर्मा 199 रन बनाकर जमे हुए हैं, जबकि रहाणे 115 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

Advertisement

11वां टेस्ट शतक
दायें हाथ के स्टाइलिश बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक पूरा किया, उन्होने 169 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 100 रन पूरे किये, इसके साथ ही उन्होने रोहित शर्मा के साथ 200 रनों से ज्यादा की साझेदारी भी की।

Advertisement

3 साल बाद शतक
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप टेन में चल रहे रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 2016 में बनाया था, अक्टूबर 2016 के बाद दूसरे शतक के लिये उन्हें तीन साल इंतजार करना पड़ा, तब उन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ 188 रनों की पारी खेली थी, उसके बाद से उनका बल्ला बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा था।

Advertisement

पापा बने हैं रहाणे
आपको बता दें कि इसी महीने अजिंक्य रहाणे एक लड़की के पिता बने हैं, दूसरे टेस्ट के बाद वो अपनी पत्नी राधिका और नवजात बच्ची से मिलने गये थे, कहा जा रहा है कि रहाणे की बेटी उनके लिये लकी साबित हुई, उनके जन्म के तुरंत बाद पापा अच्छे फॉर्म में आ गये हैं।