महाराष्‍ट्र: विधानसभा चुनाव से ऐन पहले टैम्‍पो से मिले करोड़ों, कैश का इस पार्टी से कनेक्‍शन   

मुंबई पुलिस ने एक टेम्पो से भारी मात्रा में कैश बरामद किया है । कैश के बारे में जब पुलिस ने छानबीन की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ ।

New Delhi, Oct 20: महाराष्ट्र में 21 अक्‍टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं । चुनाव से ऐन पहले एक बड़ी खबर सामने आई है । यहां पुलिस ने एक टेम्‍पो से करोड़ों का कैश बरामद किया है । कैश के बारे में जब टैम्‍पो चालक से पूछताछ की गई तो उसके पास कोई जवाब नहीं था । पुलिस ने इसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों को बुलाया जिसके बाद अब जांच विभाग कर रहा है । मामले में टैम्‍पो चालक के जवाब से पुलिस संतुष्‍ट नहीं थी ।

Advertisement

साढ़े 4 करोड़ रुपए बरामद
बताया जा रहा है कि शनिवार शाम में पुलिस को को एक टेम्पो से 4.3 करोड़ रुपए बरामद हुए । मुंबई पुलिस ने वर्ली सीफेस पर चेकिंग के दौरान कैश से भरे टेंपो को जब्त किया । मौके पर मौजूद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने जब कैश के बारे में चालक से सवाल जवाब किए तो वो कुछ ना बता सका । इसके बाद फौरन ही आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी गई । फिलहाल आयकर विभाग मामले की छानबीन कर रहा है ।

Advertisement

सहकारी बैंक का है कैश
मिली जानकारी के अनुसार ये सारा कैश दत्तात्रेय महाराज कलम्बे जावली सहकारी बैंक का बताया जा रहा है । इस बैंक के अध्यक्ष चंद्रकांत गावड़े नामका एक शख्‍स है, जिसका संबंध शिवसेना से बताया जा रहा है । आपको बता दें जिस वर्ली इलाके से करोड़ों की ये नकदी बरामद हुई है, वहां से आदित्य ठाकरे विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं । फिलहाल आयकर विभाग इस पूरे मामले की जांच कर रही है ।

Advertisement

सोमवार को पूरे महाराष्‍ट्र में मतदान
आपको बता दें 21 अक्‍टूबर, सोमवार को मुम्बई समेत पूरे महाराष्ट्र में चुनाव होने वाले हैं । जिसके मद्देनजर राज्‍य में सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद है, पुलिस के साथ चुनाव आयोग की टीम भी अवैध रूप से कैश की आवाजाही को रोकने के लिए वाहनों की लगातार चेकिंग कर रही है । इसी सिलसिले में शनिवार शाम ये टैंपो पकड़ा गया ।