कमलेश तिवारी की मां के समर्थन में आए कुमार विश्‍वास, खुलकर लिख दी ऐसी बात, तिलमिला जाएंगे कई

मीडिया के सवाल पर कि क्या वह मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात से संतुष्ट हैं, तो कुसुमा ने कहा था कि संतुष्ट क्या होंगे? हमने (मुख्यमंत्री से) पूछा कि क्यों (कमलेश की) सुरक्षा हटाई गई, क्यों उसका बेरहमी से कत्ल हुआ ।

New Delhi, Oct 21: कमलेश तिवारी की हत्‍या के बाद मचा तांडव खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रहा है । सरकार के काम से नाराज तिवारी के परिजन गुस्‍से से आग बबूला हैं । मृतक की मां ने सीएम योगी से मुलाकात की जिसके बाद उनका क्रोध फट पड़ा । उनके एक वायरल वीडियो पर कुमार विश्‍वास का भी रिएक्‍शन आया है । डॉ कुमार विश्वास ने नाराजगी जताते हुए तिवारी के परिजनों का समर्थन करते हुए सरकार पर आरोप लगाए हैं ।

Advertisement

कुमार विश्‍वास का ट्वीट
कुमार विश्‍वास ने कमलेश तिवारी की मां के एक वायरल वीडियो को पोस्‍ट करते हुए उस पर लिखा  है – निकम्मी व्यवस्था आपके घरवालों को मार भी दे तब भी उस व्यवस्था के स्वयंभू मालिकों के दरबार में जाना ही होगा । कुमार विश्‍वास का बयान ऐसे समय में आया है जब पीडि़त परिवार ने सीएम से मुलाकात की । सीएम योगी ने कमलेश तिवारी के परिजनों को मिलने के लिए लखनऊ बुलाया था ।

Advertisement

सीएम से मुलाकात के बाद ये बोलीं कमलेश तिवारी की मां
कमलेश तिवारी मां ने सीएम योगी के साथ मुलाकात के बाद मीडिया से बात की । तिवारी की मां कुसुमा ने इस मुलाकात पर असंतोष जताते हुए कहा था कि पुलिस के दबाव की वजह से उन्हें मजबूरन मुख्यमंत्री से मिलने जाना पड़ा । उन्होंने यह भी कहा कि बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के हावभाव उनकी उम्मीद के मुताबिक नहीं थे । मीडिया के सवाल पर कि क्या वह मुख्यमंत्री से हुई मुलाकात से संतुष्ट हैं, तो कुसुमा ने कहा था कि संतुष्ट क्या होंगे? हमने (मुख्यमंत्री से) पूछा कि क्यों (कमलेश की) सुरक्षा हटाई गई, क्यों उसका बेरहमी से कत्ल हुआ । हिन्दू धर्म में (घर में किसी की मृत्यु हो जाने पर) 13 दिन कहीं बाहर नहीं निकला जाता है, मगर उनका (मुख्यमंत्री) आदेश था, इसलिये पुलिसवाले मेरे पीछे पड़े थे, तो हमें मजबूरी में मिलने जाना पड़ा।’ उन्होंने कहा था कि हमारी इच्छा के मुताबिक न तो उनका (मुख्यमंत्री) हाव था न भाव ।  अगर संतुष्ट होते तो हमारा क्रोध क्यों उबलता? हम स्वयं तलवार उठाएंगे, अगर हमें इंसाफ नहीं मिला।’

Advertisement

कुमार विश्‍वास ने जाहिर की नाराजगी
कुसुमा देवी के इस बयान के सामने आने के बाद कुमार विश्‍वास ने भी ये वीडियो पोस्‍ट किया और सरकार पर नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा – निकम्मी व्यवस्था आपके घरवालों को मार भी दे तब भी उस व्यवस्था के स्वयंभू मालिकों के दरबार में जाना ही होगा ! सनातन संस्कारों में मृत्यु के बाद तेरहवीं तक परिजन घर नहीं छोड़ सकते पर मरनेवाला चाहे क़ानून का रखवाला बुलंदशहर का इंसपेक्टर हो या कट्टरपंथियों का शिकार,जाना पढ़ेगा दरबार। आपको बता दें कि कुसुमा देवी ने भाजपा के एक स्थानीय नेता शिव कुमार गुप्ता पर जमीन के विवाद को लेकर अपने बेटे की हत्या का इल्जाम लगाया है, मगर अभी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है । वहीं दूसरी ओर, मुख्‍यमंत्री से मुलाकात के बाद तिवारी की पत्‍नी किरण ने बताया कि योगी ने हरसम्‍भव कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है ।

Advertisement