‘कल्कि भगवान’ पर IT की रेड, 90 किलो सोना – करोड़ों कैश समेत अरबों की संपत्ति, अधिकारी भी हैरान

कल्क‍ि भगवान के बेटे की कंपनी ‘White Lotus’ में हवाला के जरिए 85 करोड़ रुपये के लेनदेन का भी पता चला है ।

New Delhi, Oct 23: अंधविश्‍वास मासूम लोगों को किस तरह गरीब और लूटने वाले को कैसे धनवान बना सकता है इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला है । खुद को कल्कि भगवान बताने वाले विजय कुमार नायडू की जो अकूत संपत्ति सामने आई है उसे देखकर कोई भी हैरान रह जाएगा । स्‍वयं को विष्‍णु का दसवां अवतार बताने वाले विजय कुमार नायडू ने अरबों की संपत्ति बनाई हुई है, मासूम भक्‍तों को ठग कर, उन्‍हें धर्म का नाटक दिखाकर बनाई गई इस संपत्ति की पोल इनकम टैक्‍स की छापेमारी में खुल गई ।

Advertisement

7 दिन से चल रही है रेड
पिछले सात दिनों से आध्यात्म‍िक गुरु ‘कल्क‍ि भगवान’ के देश भर में मौजूद ठिकानों पर इनकमटैक्‍स की रेड पड़ी । करीब 40 ठिकानों से 409 करोड़ रुपये की चंदे की रसीदें, बेनामी बैंक अकाउंट में 115 करोड़ रुपये और 90 किलोग्राम सोना मिला है । इतना ही नहीं कल्क‍ि भगवान के बेटे की कंपनी ‘White Lotus’ में हवाला के जरिए 85 करोड़ रुपये के लेनदेन का भी पता चला है ।

Advertisement

देशभर में मौजूद हैं दफ्तर
कथित धर्मगुरु के ये ठिकाने चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चित्‍तूर , कुप्पम में हैं, यहां मौजूद करीब 300 दफ्तरों में इनकम टैक्‍स ने छापेमारी की । बताया जा रहा है कि रेड के दौरान मिले 44 करोड़ रुपये भारतीय करेंसी में थे और 20 करोड़ रुपये कीमत के यूएस डॉलर मिले, जिसे सीज कर दिया गया है । सीज की गई राशि, सोने आदि की कुल कीमत 105 करोड़ रुपए आंकी गई है ।

Advertisement

पत्‍नी के साथ वीडियो जारी किया
देश विदेश में करोड़ेां समर्थकों, फॉलोअर वाले कल्कि भगवान कहलाए जाने वाले विजय नायडू ने पत्‍नी के साथ एक वीडियो जारी कर अपनी सफाई पेश की । स्वयंभू भगवान ने कहा कि वह देश छोड़कर नहीं गए हैं। नायडू के परिजनों पर भी आयकर विभाग ने शिकंजा कसते हुए समन जारी किया है। आपको बता दें विजय कुमार नायडू और उनके बेटे के आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में स्थित प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद 600 करोड़ की अघोषित आय का पता चला है।